Searching...
Friday, December 11, 2020

अब सेवायोजन की वेबसाइट से होगी सरकारी विभागों की संविदा भर्ती

अब सेवायोजन की वेबसाइट से होगी सरकारी विभागों की संविदा भर्ती

▪️15 को लगेगा ऑनलाइन रोजगार मेला, होगा घर बैठे साक्षात्कार▪️

यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। निजी संस्थानों के साथ ही अब सरकारी संस्थानों की संविदा भर्ती भी सेवायोजन विभाग की वेबसाइट से ही होगी। यही नहीं आपको ऑनलाइन आवेदन के साथ ही घर बैठे फोन पर साक्षात्कार की सुविधा भी मिलेगी। इसके लिए सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन अनिवार्य है। आप सेवायोजन विभाग की वेबसाइट के माध्यम से घर बैठे अपना पंजीयन करा सकते हैं। 15 दिसंबर को लगने वाले रोजगार मेले में हाईस्कूल से लेकर स्नातक तक के युवा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 18 से 32 आयु वाले युवा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवाओं को ऑनलाइन रोजगार मेले के माध्यम से नौकरी देने की कवायद कर रहे सेवायोजन विभाग के माध्यम से संविदा भर्ती का अधिकार मिलने से बेरोजगारों के साथ होने वाली ठगी से निजात मिलेगी। पहले सरकारी विभाग सीधे भर्ती कर लेते थे और किसी को जानकारी नहीं होती थी। सरकार ने भर्ती को पारदर्शी बनाने के लिए सेवायोजन विभाग को रिक्तियों की सूचना के साथ ही पंजीकृत युवाओं को अवसर देने की घोषणा की थी। अगस्त में आदेश के बाद अब इसे अमली जामा पहनाया गया है। कोई भी सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan. up.nic.in के माध्यम से पंजीकरण के साथ आवेदन कर सकता है।


ऐसे होगा नया पंजीयन : जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan. up.nic.in पर कोई की युवा बेरोजगार अपना पंजीयन करा सकता है। पंजीयन के साथ ही बेवसाइट के होम पेज पर प्राइवेट जॉब पर जाकर पूरी जानकारी मिल जाएगी । पंजीयन के दौरान जरूरी दस्तावेज और अन्य जानकारियां भी ऑनलाइन वेबसाइट पर मिल जाएंगी। इसी साइट के माध्यम से आप आवेदन कर सकते हैं।

युवा बेरोजगारों को संविदा भर्ती में अवसर देने के लिए सरकार ने 18 अगस्त को शासनादेश लागू किया था। कोरोना संक्रमण के चलते इसे अमली जामा नहीं पहनाया जा सका था। अब इसे सख्ती से लागू किया जा रहा है। संविदा की भर्ती की सूचना के साथ ही भर्ती की पूरी प्रक्रिया की जानकारी संविदा भर्ती करने वाली कंपनी को वेबसाइट पर दिखाना अनिवार्य होगा। कुल स्थान का 70 फीसद भर्ती भी अनिवार्य होगी।

सुधा पांडेय, सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय

0 comments:

Post a Comment