Searching...
Friday, December 25, 2020

एलटी ग्रेड : नए साल में मिलेगी नियुक्ति, अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया हो चुकी है पूरी, निदेशालय को फाइलें मिलने का इंतजार

एलटी ग्रेड : नए साल में मिलेगी नियुक्ति, अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया हो चुकी है पूरी, निदेशालय को फाइलें मिलने का इंतजार

एलटी ग्रेड हिंदी एवं सामाजिक विज्ञान के चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग अटकी

प्रयागराज : एलटी ग्रेड हिंदी और सामाजिक विज्ञान के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए नए साल का इंतज़ार करना होगा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में शीतकालीन अवकाश हो गया है। आयोग अब एक जनवरी को खुलेगा और इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को भेजी जाएंगी। फाइलें मिलने के बाद ही निदेशालय चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग कराकर उन्हें नियुक्ति पत्र जारी करेगा।


हिंदी विषय में सहायक अध्यापक के 1432 और सामाजिक विज्ञान में 1851 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन हुआ है हिंदी के चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया एक माह पहले पूरी हो चुकी है, जबकि सामाजिक विज्ञान के चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया 17 दिसंबर को पूरी हो चुकी है। भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 29 जुलाई 2018 का आयोजित की गई थी पेपर लीक मामले में इन दोनों विषयों का रिजल्ट डेढ़ साल तक फंसा रहा। जब एसटीएफ ने मामले में अंतिम चार्जशीट दाखिल की, तब आयोग ने दोनों विषयों की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया। हिंदी में 1433 और सामाजिक विज्ञान में 1854 थे, जिनमें क्रमशः 1432 और 1851 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन हुआ।


रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। ऐसे में लंबे इंतजार के बाद आया रिजल्ट उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं था रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग ने दोनों विषयों के चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन भी करा दिया। लेकिन, फाइलें अब भी आयोग में अटकी हुई हैं अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया गया था कि फाइलें जल्द ही निदेशालय को भेज दी जाएंगी। आयोग में शीतकालीन अवकाश हो गया है।

0 comments:

Post a Comment