Searching...
Friday, December 25, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर दो माह से फंसी नियुक्ति, शिक्षाशास्त्र के 100 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को काउंसलिंग का इंतजार

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर दो माह से फंसी नियुक्ति, शिक्षाशास्त्र के 100 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को काउंसलिंग का इंतजार

प्रयागराज :  चार साल पुरानी भर्ती, दो माह पहले रिजल्ट आया और इसके बाद से चयनित अभ्यर्थी ज्वाइनिंग के लिए भटक रहे हैं। मामला असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के चयनित अभ्यर्थियों से जुड़ा है। यह हालत तब है, जब मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि विज्ञापन से लेकर ज्वाइनिंग तक की प्रक्रिया छह माह में पूरी कर ली जाए। ज्वाइनिंग में देरी के कारण शिक्षाशास्त्र के चयनित अभ्यर्थी अब इसी विज्ञापन के तहत अन्य विषयों में चयनित अभ्यर्थियों से वेतन, इंक्रीमेंट आदि के मामले में जूनियर हो जाएंगे।


प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों पर भर्ती के लिए वर्ष 2016 में विज्ञापन जारी किया गया था। 34 विषयों के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल चुकी है और उच्च शिक्षा निदेशालय अब इसी विज्ञापन के तहत प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों की ऑनलाइनक काउंसलिंग करा रहा है, लेकिन शिक्षाशास्त्र विषय की मुख्य सूची में चयनित अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए भटक रहे हैं और जब तक उनकी काउंसलिंग नहीं कराई जाएग, तब तक न तो कॉलेज आवंटित होगा और न ही नियुक्ति पत्र मिलेगा।


उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने 23 अक्तूबर को असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के 100 पदों का अंतिम चयन परिणाम जारी किया था इसके बाद सभी चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें 12 नवंबर तक उच्च शिक्षा निदेशालय को भेज दी गई। फाइलें मिलने के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग कराकर चयनित अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित करने और नियुक्ति पत्र जारी करने की जिम्मेदारी उच्च शिक्षा निदेशालय की होती है।

0 comments:

Post a Comment