Searching...
Tuesday, December 15, 2020

UPHESC : अगले वर्ष शुरू होगी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती प्रक्रिया

UPHESC : अगले वर्ष शुरू होगी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती प्रक्रिया

प्रयागराज : असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती निकलने की आस में बैठे प्रतियोगियों का इंतजार बढ़ गया है। यह भर्ती अब नए साल में निकलेगी, क्योंकि उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग अभी विज्ञापन निकालने व भर्ती का अन्य कार्य करने वाली एजेंसी का चयन नहीं कर पाया है।


आयोग ने एजेंसी के चयन के लिए 18 नवंबर से दो दिसंबर तक आवेदन मांगा था। उस समय एमएलसी चुनाव की आचार संहिता लागू थी। इसका आभास आयोग को बाद में हुआ तो जिला प्रशासन से सलाह मांगी कि एजेंसियों से आवेदन लें या नहीं। प्रशासन ने आवेदन न लेने की सलाह दी थी।


आयोग ने उसे निरस्त करके नए सिरे से एजेंसियों से आवेदन लेने का विज्ञापन जारी किया है। आवेदन की अंतिम तारीख 24 दिसंबर है। एजेंसी का चयन होने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। इधर आयोग ने उच्च शिक्षा निदेशालय से क्षैतिज आरक्षण की स्थिति स्पष्ट करने की गुजारिश की है। आयोग को 44 विषयों में 2016 पदों की भर्ती करानी है। भर्ती विज्ञापन संख्या 50 के तहत होनी है। इसके तहत प्रदेश के 90 डिग्री कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों पर भर्ती की जाएगी, लेकिन दो महीने से इसका काम रुका है। विज्ञापन न निकलने से प्रतियोगियों में निराशा व्याप्त है, वे आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं।

0 comments:

Post a Comment