Searching...
Thursday, December 3, 2020

नियुक्ति पत्र के लिए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग अटकी

नियुक्ति पत्र के लिए अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग अटकी

प्रयागराज : असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराने और नियुक्ति पत्र जारी किए जाने की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को उच्च शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन किया। उच्च शिक्षा निदेशक ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही काउंसलिंग कराकर नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे।


प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इनमें से 34 विषयों में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराकर उन्हें नियुक्ति पत्र जारी किए जा चुका है। सबसे अंत में असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के 100 पदों का परिणाम जारी किया गया उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें उच्च शिक्षा निदेशालय को भेजी जा चुकी हैं। लेकिन, अभ्यर्थियों की काउंसलिंग अभी शुरू नहीं कराई जा सकी है।


इस मुद्दे पर चयनित अभ्यर्थियों ने बृहस्पतिवार को उच्च शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि परिणाम आए तकरीबन एक माह पूरा होने जा रहा है। ऐसे में चयनित अभ्यर्थी अपने समकक्षों से जूनियर हो गए हैं। इसका असर उनके वेतन, प्रमोशन और यहां तक कि पेंशन पर भी पड़ेगा। अभ्यर्थियों ने उच्च शिक्षा निदेशक से मिलकर मांग की कि अन्य विषयों में वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों की नियुक्ति से पहले शिक्षाशास्त्र में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किया जाए अभ्यर्थियों के मुताबिक निदेशक ने आश्वासन दिया है कि इस माह काउंसलिंग कराकर नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। हिंदी के चयनितों ने की कॉलेज आवंटन की मांगः असिस्टेंट प्रोफेसर हिंदी में चयनित अभ्यर्थियों में से नौ अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के बाद भी कॉलेज आवंटित नहीं हो सका है।

0 comments:

Post a Comment