Searching...
Friday, February 23, 2024

अग्निवीर भर्ती के लिए 22 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन

अग्निवीर भर्ती के लिए 22 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन


लखनऊ: सेना में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन और अग्निवीर आफिस असिस्टेंट/स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों की भर्ती के लिए आनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं। सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 22 मार्च तक आवेदन होंगे। सेना ने आनलाइन पंजीकरण को लेकर जानकारी का एक वीडियो भी वेबसाइट पर लिंक किया है।


सेना ने साढ़े सत्रह वर्ष से 21 वर्ष की आयु तक के अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए आनलाइन पंजीकरण 13 फरवरी से आरंभ किया है। प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं। आनलाइन पंजीकरण करने वाले अभ्यर्थी आनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लेंगे। 


नई भर्ती प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में भाग लेने के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा की मेरिट सूची में उत्तीर्ण होना होगा। सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले औरैया, चित्रकूट, कन्नौज, बांदा, महोबा, हमीरपुर, बाराबंकी, गोंडा, कानपुर देहात, उन्नाव, कानपुर नगर, फतेहपुर और लखनऊ अभ्यर्थी अपना पंजीकरण करा सकेंगे। अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए अभ्यर्थी सेना भर्ती कार्यालय लखनऊ से भी संपर्क कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment