Searching...
Thursday, February 22, 2024

कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य) के 417 पदों पर की जाएगी भर्ती

कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य) के 417 पदों पर की जाएगी भर्ती

• 15 अप्रैल से आनलाइन आवेदन और शुल्क जमा कर सकेंगे

● उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जारी किया विज्ञापन


लखनऊ : उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग में कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य) के 417 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों से आनलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं। 

अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट के माध्यम से आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य) मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 15 अप्रैल से आनलाइन आवेदन शुल्क जमा कर सकेंगे। आनलाइन आवेदन/ शुल्क जमा/आवेदन सबमिट करने की अंतिम तारीख 15 मई है। शुल्क समायोजन और आवेदन में संशोधन की अंतिम तारीख 22 मई है। 


आयोग ने कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य) मुख्य परीक्षा के लिए बुधवार को विज्ञापन प्रकाशित परीक्षा परीक्षा सापेक्ष उनके कर दिया है लेकिन मुख्य की तारीख घोषित नहीं की है। कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य) मुख्य के लिए विज्ञापित पदों के श्रेणीवार 15 गुणा अभ्यर्थियों प्रारंभिक अर्हता परीक्षा-2023 में स्कोर के आधार पर शार्टलिस्ट को किया जाएगा। आयोग मुख्य परीक्षा की तारीख, परीक्षा योजना और पाठ्यक्रम के बारे में अभ्यर्थियों को अलग से सूचित करेगा।


अनिवार्य शैक्षिक योग्यता : मुख्य परीक्षा में शामिल होने के अभ्यर्थी को रसायन विज्ञान या जैव रसायन विज्ञान या सूक्ष्म जीव विज्ञान या डेरी रसायन विज्ञान या खाद्य प्रौद्योगिकी, खाद्य और पोषण में व किसी विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर उपाधि या पशुचिकित्सा विज्ञान ि में उपाधि या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यताप्राप्त कोई अर्हता होनी चाहिए। आयु

सीमा : कनिष्ठ विश्लेषक (खाद्य) के पद पर सीधी भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु एक जुलाई 2024 को 21 वर्ष से कम और 40 व वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति/जनजाति और सरकार की ओर से अधिसूचित अन्य श्रेणियों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।


आनलाइन आवेदन शुल्क 25 रुपये: सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों ह के लिए आनलाइन आवेदन शुल्क ह 25 रुपये है। मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल इसके लिए शार्टलिस्ट किये गए अभ्यर्थियों को अलग से करना होगा। यह भुगतान मुख्य परीक्षा का प्रवेशपत्र डाउनलोड करने से पहले करना होगा।

0 comments:

Post a Comment