Searching...
Wednesday, February 28, 2024

UPSC की तरफ से कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नर्सिंग आफिसर के 1930 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी

UPSC की तरफ से कर्मचारी राज्य बीमा निगम में नर्सिंग आफिसर के 1930 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी


संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से कर्मचारी राज्य बीमा निगम के 1930 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 7 मार्च से 27 मार्च तक भरे जाएंगे।

संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से एक बड़ी भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है जो अभ्यर्थी इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे उनके लिए बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की तरफ से कर्मचारी राज्य बीमा निगम नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों पर विज्ञापन जारी किया है जिसके लिए आवेदन फार्म 7 मार्च से शुरू होंगे और 27 मार्च तक भरे जाएंगे।


राज्य बीमा निगम भर्ती आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 100 रुपए है अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

राज्य बीमा निगम भर्ती आयु सीमा
कर्मचारी राज्य बीमा निगम भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक रखी गई आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

राज्य बीमा निगम भर्ती शैक्षणिक योग्यता
इस भर्ती के लिए के लिए अभ्यर्थी बीएससी नर्सिंग या जीएनएम कोर्स एवं 1 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए। अभ्यर्थी यूपीएससी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 की शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

राज्य बीमा निगम भर्ती चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।


राज्य बीमा निगम भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले जिन अभ्यर्थियों को आवेदन करना है वह नोटिफिकेशन में संपूर्ण जानकारी देख ले।

इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है।

इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है अब नीचे दिए गए फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप यहां क्लिक करोगे उसके पश्चात आवेदन का प्रिंट आउट निकालने का ऑप्शन आएगा इसके बाद में प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख ले।

ESIC Vacancy Check

ऑनलाइन आवेदन शुरू: 7 मार्च 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 27 मार्च 2024
ऑफिशल नोटिफिकेशन:- Click Here
ऑनलाइन आवेदन: Click Here



0 comments:

Post a Comment