Searching...
Thursday, February 1, 2024

CHO: संविदा पर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 5,582 पदों पर होगी भर्ती

CHO: संविदा पर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 5,582 पदों पर होगी भर्ती


लखनऊ: सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) के 5,582 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फार्म जारी कर दिए गए हैं। सात फरवरी तक आनलाइन आवेदन फार्म भरे जा सकेंगे। संविदा पर भर्ती किए जाने वाले सीएचओ को प्रति माह 35,500 रुपये मिलेंगे।

स्वास्थ्य उपकेंद्रों व आयुष्मान आरोग्य मंदिरों में इन्हें तैनाती दी जाएगी। कुल 5,582 पदों में से सामान्य श्रेणी के 2,233, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 558, ओबीसी के 1,508, एससी के 1,172 और एसटी श्रेणी के 111 पद हैं। आवेदन के लिए अभ्यर्थी की योग्यता बीएससी (नर्सिंग) के साथ सर्टिफिकेट कोर्स इन कम्युनिटी हेल्थ फार नर्स या पोस्ट बेसिक (नर्सिंग) के साथ सीसीएचएन होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी की आयु 21 से 40 वर्ष तक होना अनिवार्य है। एनएचएम के उन कर्मियों को, जो इस पद के लिए योग्यता रखते हैं और कोरोना के समय उन्होंने अस्पतालों में कार्य किया है, परीक्षा में 15 अंक तक दिया जाएगा। आनलाइन आवेदन फार्म www.upnrhm.gov.in पर है।


UPNHM CHO Recruitment 2024: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 5582 पदों पर भर्ती, देखें पूरी जानकारी
 

 📢 प्राइमरी का मास्टर PKM
      अधिकृत WhatsApp चैनल


UPNHM CHO Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 5582 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यूपीएनएचएम की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जनवरी से शुरू हो गई है। इच्छुक अभ्यर्थी यूपी नर्स भर्ती 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 




इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि यूपीएनएचएम भर्ती 2024 में आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया व आवेदन शर्तों की विस्तृत जानकारी ध्यान से पढ़ लें। 

आगे देखिए यूपीएनएचएम सीएचओ भर्ती आवेदन की प्रमुख शर्तें-

रिक्तियों का ब्योरा : यूपीएनएचएम भर्ती 2024 के इस अभियान में संविदा पर कुल 5582 पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी। पद का नाम कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर है।

यूपीएनएचएम सीएचओे भर्ती 2024 आवेदन शुल्क : यूपी में इस सीएचओ भर्ती में अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

Direct link to apply

यूपीएनएचएम सीएचओ भर्ती 2024 आयु सीमा : यूपी एनएचएम की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यूपीएनएचएम सीएचओ भर्ती 2024 की आवेदन योग्यता : यूपीएनएचएम की इस भर्ती में आवेदन करने को इच्छुक अभ्यर्थी बीएससी नर्सिंग पूरी कर चुका हो या बेसिक बीएससी (नर्सिंग) या कन्य कोई समकक्ष कोर्स (नर्सिंग से जुड़ा) मान्यता प्राप्त संस्थान से शैक्षिक सत्र 2020 से किया हो वे आवेदन के लिए योग्य माना जाएगा।



यूपीएनएचएम सीएचओ भर्ती 2024 में ऐसे करें आवेदन :
- यूपीएनएचएम की ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाएं।
- होम पेज पर दिख रहे लिंक opportunity पर क्लिक करें।
- अगले पेज पर दिख रहे “Recruitment of Community Health Officer (CHO).” पर क्लिक करें।
- अब नया पेज स्क्रीन पर दिखाई देगा।
- अपना रजिस्ट्रेशन कराएं।
- लॉगइन कर अपना आवेदन फॉर्म भरें।
- आवेदन फॉर्म भरें।
- जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।
- आवेदन का प्रिंटआउट लेकर रख लें।



0 comments:

Post a Comment