Searching...
Tuesday, February 13, 2024

रेलवे तकनीशियन के 9000 पदों के लिए आवेदन 9 मार्च से होंगे शुरू

रेलवे तकनीशियन के 9000 पदों के लिए आवेदन 9 मार्च से होंगे शुरू

■ आठ अप्रैल आवेदन की अंतिम तिथि है, 9000 रिक्त पदों को भरा जाएगा

आरआरबी ने तकनीशियन की परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के मुताबिक तकनीशियन के 9000 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें तकनीशियन ग्रेड वन के लिए 1100 और ग्रेड थ्री के लिए 7900 रिक्तियां हैं। इन पदों के लिए आवेदन नौ मार्च से शुरू होगा। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि आठ अप्रैल है।

आवेदन ऑनलाइन होगा। कंप्यूटर आधारित टेस्ट अक्टूबर से दिसंबर 2024 में करवाया जाएगा। इसके लिए शार्ट लिस्ट एवं दस्तावेज सत्यापन फरवरी 2025 में करवाया जाएगा। अभ्यर्थी इस निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इसके लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष तो अधिकतम 33 वर्ष है।

 तकनीशियन ग्रेड 3 पदों पर आवेदनकर्ता के लिए अधिकतम आयु 36 वर्ष है। आयु की गणना जारी अधिसूचना के अनुसार 1 जुलाई 2024 को आधार पर होगी। आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमानुसार विशेष छूट का भी प्रावधान दिया जाएगा।

 जनरल /ओबीसी/ईडब्ल्यूएस आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए रखा गया है। एससी/एसटी/एक्स सर्विसमैन / ईबीसी एवं महिला आवेदनकर्ता के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए है।



रेलवे में तकनीशियन के नौ हजार रिक्त पद भरे जाएंगे, देखें विज्ञप्ति
 


नई दिल्ली । केंद्र सरकार भारतीय रेल में रिक्त पड़े 9000 तकनीशियन के पदों पर भर्ती करने जा रही है। देशभर से अभ्यर्थी फरवरी से रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 


बोर्ड भर्ती के लिए दो चरणों में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन करेगा। आरआरबी ने खाली पड़े तकनीशियन के पदों पर भर्ती के लिए 31 जनवरी को अधिसूचना जारी कर दी है। एक अधिकारी ने बताया कि इलेक्ट्रिकल, मेकैनिकल, सिविल, सिग्नल एंड टेलीकॉम जैसे कई ट्रेड में लगभग 9000 तकनीशियन के पद रिक्त है।


0 comments:

Post a Comment