Searching...
Wednesday, February 21, 2024

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर कार्यकारी पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें यहां पूरी डिटेल

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जूनियर कार्यकारी पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें यहां पूरी डिटेल

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी एएआई ने जूनियर कार्यकारी पदों पर भर्ती निकाली है। हालांकि इन पदों के लिए आवदेन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। रिक्ति विवरण, आवदेन प्रक्रिया आदि डिटेल्स को उम्मीदवार नीचे खबर में पढ़ सकते हैं।


एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी एएआई ने जूनियर कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। हालांकि इन पदों के लिए आवदेन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। एक बार शुरू होने के बाद इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। यह भर्ती अभियान GATE 2024 के माध्यम से 490 जूनियर कार्यकारी रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।


कब शुरू हो रहे आवेदन 
जानकारी दे दें कि इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 2 अप्रैल से शुरू होगा। वहीं, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 मई 2024 को समाप्त हो जाएगी। 


रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 490 जूनियर कार्यकारी रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें- 

कनिष्ठ कार्यकारी (वास्तुकला): 3
जूनियर कार्यकारी (इंजीनियरिंग-सिविल): 90
कनिष्ठ कार्यकारी (इंजीनियरिंग-इलेक्ट्रिकल): 106
जूनियर कार्यकारी (इलेक्ट्रॉनिक्स): 278
कनिष्ठ कार्यकारी (सूचना प्रौद्योगिकी): 13


एएआई भर्ती 2024 आयु सीमा
उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में एससी/एसटी के लिए पांच साल और ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए तीन साल की छूट दी गई है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


एएआई भर्ती 2024 आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क 300 रुपये है। हालाँकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों/प्रशिक्षुओं जिन्होंने एएआई/महिला उम्मीदवारों में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण का एक वर्ष पूरा कर लिया है, उन्हें शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।

0 comments:

Post a Comment