Searching...
Sunday, February 18, 2024

जल्द आएगी SSC सेलेक्शन पोस्ट 12 की भर्ती

जल्द आएगी SSC सेलेक्शन पोस्ट 12 की भर्ती


प्रयागराज : इस सप्ताह सेलेक्शन पोस्ट- 12 की भर्ती का विज्ञापन कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) जारी कर सकता है। इसके लिए तैयारी चल रही है। इस भर्ती परीक्षा के जरिए कई हजार रिक्त पदों पर चयन किया जाएगा। एक परीक्षा और कौशल परीक्षण के जरिए इन पदों पर चयन होगा।


सेलेक्शन पोस्ट परीक्षा के अंतर्गत केंद्र सरकार के विभागों और मंत्रालयों में भर्ती होती है। इसमें हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक या तकनीकी योग्यता के अलग- अलग पद होते हैं। जिन पदों को कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल), कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल (सीएचएसएल) और मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) परीक्षा के जरिए नहीं भरा जा सकता है, उनके लिए सेलेक्शन पोस्ट की परीक्षा कराई जाती है।


 एसएससी के कैलेंडर के अनुसार इस भर्ती का विज्ञापन एक फरवरी को जारी होना था। इसकी परीक्षा अप्रैल और मई में कराने की संभावना थी। कुछ तकनीकी कारणों से यह भर्ती फरवरी  के पहले पखवाड़े में जारी नहीं हो सकी। अब इस सप्ताह यह भर्ती आ सकती है। 


पिछले वर्ष सेलेक्शन पोस्ट-11 की भर्ती मार्च में आई थी। उसके परीक्षा के जरिए 5369 पदों पर भर्ती हुई है। इसके बाद 15 फरवरी को सेंट्रल आर्ल्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) सब इंस्पेक्टर (एसआइ) की भर्ती का विज्ञापन जारी होना था।


0 comments:

Post a Comment