Searching...
Sunday, February 11, 2024

अग्निवीर उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण विंडो शुरू

अग्निवीर उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण विंडो शुरू

सेना भर्ती कार्यालय आगरा के अंतर्गत आने वाले 12 जिलों के लिए भारतीय सेना ने साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण विंडो शुरू कर दी है। इस विंडो पर 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक युवा भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।


अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं) और अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट, स्टोर कीपर, टेक्निकल सहित विभिन्न श्रेणियों के लिए पंजीकरण अब खुला है। इच्छुक उम्मीदवार जेआईए वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करने से पहले अपने पात्रता मानदंडों की अच्छी तरह से समीक्षा कर लें। 

उम्मीदवारों को रैली में भाग लेने के लिए सीईई (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) मेरिट सूची में उत्तीर्ण होना और स्थान सुरक्षित करना होगा। सभी उम्मीदवारों के लिए जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करना और ऑनलाइन सीईई के लिए आवेदन करना अनिवार्य है। 


पंजीकरण प्रक्रिया की रूपरेखा बताने वाला एक विस्तृत वीडियो जेआईए वेबसाइट पर उपलब्ध है, जो यह सुनिश्चित करता है कि उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया को निर्बाध रूप से पूरा करने के लिए आवश्यक मार्गदर्शन से लैस हैं। सभी 12 जिलों अलीगढ़, कासगंज, हाथरस, एटा, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, जालौन, झाँसी और ललितपुर के इच्छुक उम्मीदवा जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करके अग्निवीर बनने के अवसर का लाभ उठा सकते हैं।



0 comments:

Post a Comment