Searching...
Tuesday, February 13, 2024

प्रदेश के विभिन्न आयोगों द्वारा 10139 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रियाएं होंगी पूरी

प्रदेश के विभिन्न आयोगों द्वारा 10139 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रियाएं होंगी पूरी 


लखनऊ । प्रदेश के विभिन्न आयोगों द्वारा 10139 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा। जिन भर्तियों के लिए परीक्षाएं हो चुकी हैं उनके परिणाम जारी किए जाएंगे और जिनके परिणाम जारी हो चुके हैं उनका चयन परिणाम जारी किया जाएगा।


अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सूत्रों की मानें तो रिक्त पदों के लिए विज्ञापन निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और जो अभी बची हैं, उसके लिए मार्च के पहले हफ्ते तक आवेदन मांग लिए जाएंगे। इन पदों के लिए पीईटी में शामिल होने वाले पात्र होंगे। आयोग सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के 950, सहायक स्टोर कीपर के 199 और आयुर्वेद फार्मासिस्ट के 1002 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांग चका है।



यूपी सरकार छह महीने में 15 हजार को देगी नौकरी, लोकसभा चुनाव से पहले विज्ञापन निकाल कर आवेदन लेने की तैयारी

लगभग 10 हजार पदों के लिए भर्ती परीक्षा होगी

लखनऊ : राज्य सरकार छह माह में प्रदेश के 15586 युवाओं को नौकरी देने जा रही है। इसमें नए 7172 पदों के लिए आवेदन लिए जाएंगे और 10139 पदों के लिए परीक्षा कराते हुए भर्ती प्रक्रिया होगी। इस संबंध में विभिन्न आयोगों ने शासन को सूचना दे दी है। सबसे अधिक 4700 राजस्व लेखपाल के पदों पर भर्ती होनी है।


अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इसके लिए जल्द विज्ञापन निकालते हुए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगा। आयोग इसके पहले 8085 राजस्व लेखपाल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर चुका है। इसके साथ ही अवर अभियंता, कनिष्ठ सहायक और तकनीकी संवर्ग के पदों के लिए भी आवेदन लेगा। आयोग सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले विज्ञापन निकालते हुए आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 



राज्य सरकार ने छह माह यानी जून 2024 तक विभिन्न आयोगों द्वारा रिक्तियों के आधार पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने का निर्देश दिया था। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग सबसे अधिक 5447 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन लेगा। यूपी लोक सेवा आयोग 598 व विद्युत सेवा आयोग उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन 1136 पदों पर भर्तियां करेगा।

0 comments:

Post a Comment