Searching...
Saturday, May 23, 2020

एसएससी की परीक्षा पर एक जून को होगा फैसला, होगी बैठक

एसएससी की परीक्षा पर एक जून को होगा फैसला, होगी बैठक।



एसएससी की परीक्षा पर एक जून को होगा फैसला, होगी बैठक


कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती परीक्षा पर निर्णय चौथे चरण के लॉकडाउन की अवधि पूरी होने के बाद लिया जाएगा। 31 मई को चौथे चरण के लॉकडाउन की अवधि पूरी होने के बाद एक जून को आयोग की बैठक कर स्थिति पर विचार किया जाएगा।

इसके बाद परीक्षा और परिणाम के बारे में निर्णय लिया जाएगा। आयोग की 21 मई को हुई बैठक में वर्तमान स्थिति पर विचार करने के बाद अभ्यर्थियों के लिए वेबसाइट पर सूचना जारी की गई है। अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे आयोग की वेबसाइट देखते रहें। आयोग पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है की लॉकडाउन के प्रतिबंध पूरी तरह से समाप्त हुए बगैर परीक्षा करा पाना मुश्किल होगा क्योंकि आयोग की परीक्षाएं देशभर के 150 शहरों में होती हैं। देश के 130 जिले रेड जोन हैं, इनमें तमाम मेंट्रो सिटी हैं, जहां काफी ज्यादा प्रतिबंध लागू किए गए हैं। यातायात प्रतिबंधित किए जाने सहित अन्य तमाम प्रतिबंधों की वजह से लॉकडाउन समाप्त हुए बगैर परीक्षा करा पाना संभव नहीं है। सीएचएसएल 2019 के पहले चरण की शेष परीक्षा के साथ ही जेई भर्ती 2019 के पहले पेपर, स्टोनोग्राफर ग्रेड सी एण्ड डी 2019 परीक्षा और सीएचएसएल 2018 के स्किल टेस्ट तथा आठवें चरण की सलेक्शन पोस्ट की परीक्षा की तिथियों और लंबित परिणाम पर फैसला एक जून को स्थिति पर विचार कर लिया जाएगा।





..............................



SSC ने जारी किया फ्रेश नोटिस, जानें कब हो सकती है लंबित परीक्षाएं और रिजल्ट घोषित।



SSC: कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन और आयोजित की जा चुकी तिथियों के बारे में घोषणा अब जून 2020 में करेगा। आयोग ने इस सम्बन्ध में गुरुवार को जारी नोटिस जारी करते हुए कहा कि लॉक डाउन को 31 मई 2020 तक बढ़ाये जाने के कारण विभिन्न परीक्षाओं को लेकर स्थिति का मूल्यांकन अब 1 जून 2020 को किया जाएगा। आयोग ने परीक्षाओं को लेकर किसी भी अपडेट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहने को कहा है।

एसएससी ने वर्ष 2018 से लेकर अब तक ‘इन-प्रॉसेस’ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं और रिजल्ट की घोषणा की तिथियों को लेकेर हाल ही में अलग-अलग नोटिस जारी किये थे। आयोग ने 4 मई को जारी नोटिस में कहा था कि बचे उम्मीदवारों के लिए कंबाइंड हायर सकेंड्री टीयर 1 एग्जाम 2019, जूनियर इंजीनियर एग्जाम 2019, स्टेनो एज्गाम 2019, कंबाइंड हायर सकेंड्री एग्जाम 2018 के लिए स्किल टेस्ट और सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 2020 की परीक्षाओं के बारे में कोई भी घोषणा लॉक डाउन के बाद विभिन्न साधनों, सड़क/रेल/हवाई यातायात से प्रतिबंध हटाये जाने के बाद ही की जाएंगी।


हालांकि, बोर्ड ने अपने इसी नोटिस में कहा था कि इन लंबित परीक्षाओं के आय़ोजन की निर्धारित की जाने वाली तिथि से कम से कम एक माह पूर्व घोषणा की जाएगी। अब यदि आयोग के लेटेस्ट नोटिस को देखें तो 1 जून को होने वाली समीक्षा के बाद यदि तिथियों की घोषणा की भी जाती है तो इन परीक्षाओं के जुलाई 2020 से पहले कराये जाने की संभावना नजर नहीं आती है।

इसी प्रकार जिन परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा का उम्मीदवारों को इंतजार है और लॉक डाउन के बाद घोषित की जा सकती हैं, उनमें जेई 2018 पेपर 2, एमटीएस 2019 पेपर 2, सीजीएल 2018 टीयर 3, सीजीएल 2019 टीयर 1 शामिल हैं।










 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment