Searching...
Saturday, May 23, 2020

UPPSC : आरओ/एआरओ-17 का सत्यापन 27 व 28 मई को

RO- ARO अभिलेख सत्यापन लखनऊ में भी हो तो अभ्यर्थियों को होगी सहूलियत।



लखनऊ में भी हो सत्यापन तो होगी सहूलियत


लोक सेवा आयोग समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती 2017 (आरओ-एआरओ) में सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन 27 मई से शुरू करने जा रहा है। 27 एवं 28 को लोक सेवा आयोग और राजस्व परिषद में रिक्त आरओ-एआरओ के पदों के लिए सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन होगा।

आयोग ने सत्यापन प्रयागराज स्थित आयोग मुख्यालय में कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए सफल अभ्यर्थियों को समस्त शैक्षिक एवं अन्य वांछित अभिलेखों के साथ प्रयागराज आना होगा। इसबीच प्रतियोगी छात्रों ने सत्यापन की व्यवस्था लखनऊ स्थित आयोग के कैंप कार्यालय में भी कराने की मांग की है। इनका तर्क है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों से लखनऊ पहुंचना प्रयागराज की तुलना में ज्यादा आसान है। लखनऊ में सत्यापन कराने से लखनऊ के साथ ही आस-पास के जिलों और खास तौर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सफल अभ्यर्थियों को सहूलियत होगी।


हालांकि आयोग ने 27 एवं 28 के सत्यापन की जो समय सारिणी जारी की है, उसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि अपरिहार्य कारणों से अगर कोई अभ्यर्थी सत्यापन में शामिल नहीं हो सकेगा तो उसका अभ्यर्थन निरस्त नहीं किया जाएगा बल्कि उसे दूसरा मौका दिया जाएगा। बता दें कि आयोग ने इस भर्ती में आरओ-एआरओ सहित 809 पदों के सापेक्ष अंतिम तौर पर 663 अभ्यर्थियों को सफल किया है। लेकिन 27 एवं 28 मई को इनमें से सिर्फ 81 चयनितों के अभिलेखों का ही सत्यापन किया जाना है। शेष 582 अभ्यर्थियों के अभिलेखों के सत्यापन का कार्यक्रम इसके बाद जारी होगा।





UPPSC : आरओ/एआरओ-17 का सत्यापन 27 व 28 मई को।


UPPSC : आरओ/एआरओ-17 का सत्यापन 27 व 28 को

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की भर्ती समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (सामान्य/विशेष/बैकलॉग चयन) परीक्षा 2017 के चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन आयोग में 27 व 28 मई को होगा। परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने सत्यापन के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखने की हिदायत दी है। यदि कोई अभ्यर्थी अपरिहार्य कारणों से उपस्थित नहीं होता है तो उसे सत्यापन का अन्य अवसर दिया जाएगा।

ध्यान रहे: तय समय पर मास्क पहनकर आएं अभिलेखों की मूल एवं छायाप्रति के अलावा अन्य सामान जैसे बैग, ब्रीफकेस न लाएं। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना हैै। आयोग के गेट नंबर 2 पर हैंडवाश और सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा।









 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment