Searching...
Thursday, May 7, 2020

सरकार ने रिक्त पदों का ब्योरा जुटाया, तय होगा इस वर्ष पद रिक्त रखने या भरने का निर्णय।


सरकार ने रिक्त पदों का ब्योरा जुटाया,  समूह क, ख, ग व घ के रिक्त पदवार विभागों ने दी जानकारी, 

अब तय होगा इस वर्ष रिक्त पद भरे जाएं या स्थगित रखे जाए 


 लखनऊ। प्रदेश सरकार ने समस्त विभागों से रिक्त विभागों की सूचना मांग ली है। अब सरकार निर्णय करेगी कि रिक्त पदों पर चालू वित्त वर्ष में भर्तियां की जाए या नहीं। सरकार के निर्णय पर लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं। का संकलित डेटा तैयार कर उच्च स्तर पर जानकारी दी जाएगी। इसके बाद सरकार तय करेगी कि इन रिक्त पदों पर चालू वित वर्ष में चयन की कार्यवाही शुरू की जाए या इसे स्थगित रखा जाए। 


सरकार बीच का भी रास्ता निकाल सकती है। अत्यावश्यक पदों की अनुमति देकर बाकी पदों की भर्ती प्रक्रिया अगले चयन वर्ष तक टाल भी शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव नियुक्ति सकती है। कोविड-19 महामारी के बीच एवं कार्मिक मुकुल सिंघल ने समस्त विभागों में समूह 'क', 'ख', 'ग' व 'घ' के रिक्त पदों की सूचना के संबंध में बैठक की। बताया गया है कि ज्यादातर विभागों ने सूचना उपलब्ध करा दी है। अब रिक्तियों आर्थिक संसाधनों में कमी के मद्देनजर सरकार को इस वित वर्ष में भर्तियों को स्थगित करने का भी सुझाव दिया गया लेकिन, इस संबंध में अभी तक कोई निर्णय नहीं हुआ है।


सरकारी विभागों में समूह- "ग" और "घ" के खाली पदों का नए सिरे से तैयार होगा ब्योरा


सरकारी विभागों में समूह 'घ' तक के रिक्त पदों का ब्यौरा नए सिरे से तैयार करने की दिशा में काम शुरू हो गया है। अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक मुकुल सिंघल ने शक्रवार को इस संबंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक बुलाई है।


 कार्मिक विभाग ने सरकारी विभागों में समूह 'घ' तक के पदों का ब्यौरा जुटाने के लिए सभी विभागों के प्रमुख सचिव व सचिव को पत्र भेजकर के बाद  रिक्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक ने इसमें राज्य सरकार के अधीन सभी कहा है कि किस विभाग में कितने पद विभागों में समूह 'क' , 'ख', 'ग' व 'घ' हैं और इसमें से कितने खाली हैं, इसकी के पदों के बारे में पूरी जानकारी मांगी गई है।


इसमें पूछा गया है कि उनके यहांइस संवर्ग में कितने पद सृजित हैं और इसमें कितने भरे और खाली हैं। अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं जानकारी एकत्र की जा रही है। कार्मिक विभाग के पास इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए। इसीलिए विभागों की बैठक बुलाकर इसके बारे में जानकारी मांगी गई है।





 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment