Searching...
Monday, May 25, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों को 15 जून तक नियुक्ति देने की तैयारी, चयनित अभ्यर्थियों का डाटा वेबसाइट पर अपलोड करने का काम पूरा

असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों को 15 जून तक नियुक्ति देने की तैयारी, चयनित अभ्यर्थियों का डाटा वेबसाइट पर अपलोड करने का काम पूरा।


असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों को 15 जून तक नियुक्ति देने की तैयारी, चयनित अभ्यर्थियों का डाटा वेबसाइट पर अपलोड करने का काम पूरा।


काउंसलिंग शुरू कराने को निदेशालय ने एनआरसी को भेजा पत्र, हिंदी में 166, राजनीति में 121 पदों पर होनी है शिक्षक भर्ती

असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों को 15 जून तक नियुक्ति देने की तैयारी, चयनित अभ्यर्थियों का डाटा वेबसाइट पर अपलोड करने का काम पूरा को कर लिया है। निदेशालय ने ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू करने के लिए एनआईसी की पत्र भेज दिया है। काउंसलिंग का कार्यक्रम इसी माह जारी किया जा सकता है। विज्ञापन संख्या 47 के तहत प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में 35 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों पर भर्ती होनी है। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग इनमें से 33 विषयों का अंतिम चयन परिणाम जारी कर चुका है। 31 विषयों के चयनित अभ्यर्थियों की ऑनलाइन काउंसलिंग कराकर उन्हें नियुक्ति भी दी जा चुकी है जबकि दो विषयों हिंदी और राजनीति विज्ञान के चयनितों की काउंससिंग लॉक डाउन के कारण फंसी हुई है। इसके अलावा दो अन्य विषयों समाजशास्त्र और शिक्षाशास्त्र का रिजल्ट भी अटका हुआ है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने अब हिंदी और राजनीति विज्ञान के चयनितों की नियुक्ति प्रक्रिया पर काम शुरू कर दिया है। हिंदी और राजनीति विज्ञान में असिस्टेंट प्रोफेसर के 287 पद हैं। इनमें हिंदी के 166 और राजनीति विज्ञान के 121 पद हैं। निदेशालय ने दस दिन पहले इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों से संबंधित डाटा अपलोड करने का काम शुरू किया था, जो अब पूरा हो चुका है। चयनितों के फोन नंबर में संशोधन की प्रक्रिया पहले ही पूरी की जा चुकी है। निदेशालय को अब एनआईसी से हरी झंडी लेकर ऑनलाइन काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी करना है उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. वंदना शर्मा ने बताया कि काउंसलिंग शुरू करने के लिए एनआईसी को पत्र भेज दिया गया है। उम्मीद है कि इसी माह काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा और 15 जून तक नियुक्ति भी कर ली जाएगी।






 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment