Searching...
Monday, May 18, 2020

नवोदय विद्यालय में अध्यापक / लाइब्रेरियन के विभिन्न पदों पर नियुक्ति हेतु प्रारम्भिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची जारी, देखें

नवोदय विद्यालय में अध्यापक / लाइब्रेरियन के विभिन्न पदों पर नियुक्ति हेतु प्रारम्भिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का परिणाम जारी, देखें।



👉🏻 चयनित अभ्यर्थियों की सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें👈🏻




NVS Result 2019-20: संगीत, कला, पीईटी मेल और लाइब्रेरियन पदों की भर्ती परीक्षा परिणाम नवोदय विद्यालय ने घोषित किये।

NVS Result 2019-20 विभिन्न रिक्तियों की संख्या के 13 अनुपात में उम्मीदवारों को सीबीटी के आधार पर अगले चरण यानि इंटरव्यू के लिए शॉर्ट-लिस्ट किया गया है।

नई दिल्ली

 NVS Result : नवोदय विद्यालय समिति ने लॉक डाउन के चौथे चरण के बीच सोमवार को संगीत, कला, पीईटी मेल और लाइब्रेरियन पदों की भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत वर्ष 2019 में आयोजित कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) का परिणाम घोषित कर दिये हैं। इन पदों के लिए जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, ने समिति की ऑफिशियल वेबसाइट, navodaya.gov.in पर उपलब्ध करायी गयी सफल उम्मीदवारों की सूची में अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

विभिन्न टीचिंग पदो के लिए एनवीएस रिजल्ट 2019-20 चेक करने के लिए उम्मीदवारों को समिति की ऑफिशियल बेबसाइट पर व्हाट्स न्यू सेक्शन में सम्बन्धित लिंक को क्लिक करना होगा। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्म में डाउनलोड होगा, जिसमे परिणाम से सम्बन्धित नोटिस और सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर दिये गये हैं। उम्मीदवार पद के अनुसार अपना रोल नंबर सम्बन्धित लिस्ट में देख सकते हैं।


नवोदय विद्यालय द्वारा 18 मई 2020 को जारी रिजल्ट नोटिस के अनुसार मिसलिनियस कटेगरी के पांच पदों के लिए जारी विभिन्न रिक्तियों की संख्या के 1:3 अनुपात में उम्मीदवारों को सीबीटी के आधार पर अगले चरण यानि इंटरव्यू के लिए शॉर्ट-लिस्ट किया गया है। रिक्तियों की संख्या से सम्बन्धित नोटिस समिति द्वारा 22 जनवरी को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया था।


एनवीएस ने अपने नोटिस में कहा कि अगले चरण इंटरव्यू / पर्सनल इंटेरैक्शन के लिए कार्यक्रम के बारे में सूचना समिति की वेबसाइट पर जल्द ही अपलोड की जाएगी। समिति ने शॉर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों से अपील की है कि वे इंटरव्यू कार्यक्रम की जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

 नवोदय विद्यालय समिति द्वारा टीचर्स की मिसलिनियस कटेगरी के पदों के लिए नोटिफिकेशन रोजगार समाचार सप्ताह 6-12 जुलाई 2019 में जारी किया गया था। इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 3 अक्टूबर 2019 को किया गया था।

नवोदय विद्यालय समिति भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अंतर्गत एक स्वायत्त संस्थान है और स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के अधीन है।



 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment