Searching...
Thursday, May 21, 2020

यूपीपीएससी, राजस्व परिषद के लिए चयनितों को मौका पहले

यूपीपीएससी, राजस्व परिषद के लिए चयनितों को मौका पहले।



यूपीपीएससी, राजस्व परिषद के लिए चयनितों को मौका पहले।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आरओ/एआरओ-2017 के चयनितों में केवल 13 फीसदी अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन का कार्यक्रम जारी किया है। बाकी अभ्यर्थियों को अपनी बारी आने का इंतजार है। योग 27 एवं 28 मई को केवल उन चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन करेगा, जिनका चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग और राजस्व परिषद के लिए हुआ है। इनके अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उत्तर प्रदेश सचिवालय के लिए चयनित 1 अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन का कार्यक्रम जारी किया जाएगा। आरओ/एआरओ-2017 के तहत कुल 809 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इनमें से केवल 663 पदों पर अंतिम चयन हुआ था और बाकी पद खाली रह गए थे। 663 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन का कार्यक्रम 26 मार्च से तीन अप्रैल तक प्रस्तावित था लेकिन लॉक डाउन के कारण आयोग को कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। लॉक डाउन-4 में कुछ रियायत मिलने के बाद आयोग ने 27 एवं 28 मई को सत्यापन की तिथि निर्धारित की है लेकिन इस बार केवल 81 अभ्यर्थियों को आयोग में बुलाया गया है। इन अभ्यर्थियों का चयन यूपीपीएससी और राजस्व परिषद के लिए आरओ/एआरओ के पद पर हुआ है। बाकी 582 चयनितों को अब भी सत्यापन का कार्यक्रम जारी होने का इंतजार है। इस बारे में आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि यूपीपीएससी और राजस्व परिषद के चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया पूरी होते ही उत्तर प्रदेश सचिवालय के चयनितों के लिए अभिलेख सत्यापन का कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।


बाद में होगा सचिवालय के लिए चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन

आरओ/एआरओ-2017 के 582 चयनितों को अभिलेख सत्यापन का इंतजार


सत्यापन से वंचित होने पर एक अन्य अवसर लॉकडाउन को देखते हुए आयोग ने निर्णय लिया है कि अगर कोई अभ्यर्थी निर्धारित तिथि पर सत्यापन के लिए उपस्थित नहीं हो पाता है तो उसे अभिलेख सत्यापन का अन्य अवसर प्रदान किया जाएगा।

खांसी, जुकाम वालों का सत्यापन नहीं आयोग के सचिव के अनुसार जिन अभ्यर्थियों को खांसी, जुकाम या अन्य कोई बीमारी है, वे सत्यापन के लिए न आएं। ऐसे अभ्यर्थियों को अन्य अवसर दिया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों को मास्क पहनकर आना है।





 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment