Searching...
Friday, May 15, 2020

लॉकडाउन असर : सिपाही भर्ती प्रक्रिया फिलहाल थमी

लॉकडाउन असर : सिपाही भर्ती प्रक्रिया फिलहाल थमी।



सिपाही भर्ती प्रक्रिया फिलहाल थमी

लखनऊ : पुलिस एवं पीएसी में सिपाही के 49568 पदों पर भर्ती का परिणाम घोषित होने के बाद उनकी ट्रेनिंग शुरू कराने की प्रक्रिया लॉक डाउन के कारण थम गई है। चयनित अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट अभी नहीं शुरू हो पाया है। अगले हफ्ते इस पर कोई निर्णय होने की संभावना है। मेडिकल टेस्ट के बाद अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग पर भेजा जाना है। हालांकि ट्रेनिंग सेंटर पहले से भरे हुए हैं। उनमें दिसंबर 2021 तक जगह ही नहीं है, वहां अभी पिछली भर्तियों की ही ट्रेनिंग चल रही है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने दो मार्च 2020 को चयन परिणाम घोषित किया था। अक्तूबर 2018 में इस भर्ती का विज्ञापन निकाला गया था, जिसमें करीब 23 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 27-28 जनवरी 2019 को कराई गई थी और उसका परिणाम नवंबर 2019 को जारी किया गया था।


कुल रिक्तियों की संख्या को देखते हुए सफल पाए गए अभ्यर्थियों में से मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा यानी 1,23,921 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इन अभ्यर्थियों के शैक्षिक एवं अन्य अभिलेखों की जांच, शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद अंतिम चयन परिणाम घोषित किया गया।





 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment