Searching...
Thursday, May 14, 2020

हाईकोर्ट : लैब टेक्नीशियनों के 729 पदों पर नियुक्ति की छूट

लैब टेक्नीशियनों को जल्द दिए जाएं नियुक्ति पत्र।



लैब टेक्नीशियनों को जल्द नियुक्ति पत्र दिया जाए

लखनऊ। कोर्ट ने 729 नवनियुक्त लैब टेक्नीशियन की नियुक्ति के लिए आदेश जारी किया है। इस आदेश का पालन करते हुए जल्द से जल्द लैब टेक्नीशियनों को नियुक्ति पत्र देने की मांग स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ. रुकुम केश से की गई है। यूपी लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश रावत, कमल कुमार श्रीवास्तव, आशीष मौर्य और संतोष जौहरी का प्रतिनिधि मंडल डीजी से मिला। उन्हें लैब टेक्नीशियनों से संबंधित मांग पत्र सौंपा। प्रवक्ता सुनील कुमार ने बताया कि इनकी ज्वाइनिंग से कोरोना जांच में मदद मिलेगी।


...........



हाईकोर्ट : लैब टेक्नीशियनों के 729 पदों पर नियुक्ति की छूट।


हाईकोर्ट : लैब टेक्नीशियनों के 729 पदों पर नियुक्ति की छूट

प्रयागराज : राज्य सरकार को कोरोना संक्रमण के दौरान इलाहाबाद उच्च न्यायालय के एक आदेश से राहत मिली है। उच्च न्यायालय ने प्रदेश में 729 लैब टेक्नीशियनों की फौरी तौर पर नियुक्ति का रास्ता साफ कर दिया है। हालांकि कोर्ट ने कहा कि यह आदेश कोविड-19 के कारण उत्पन्न आपात स्थिति को देखते हुए दिया जा रहा है। वैसे ये नियुक्तियां हाईकोर्ट में लंबित याचिका के अंतिम निर्णय पर निर्भर करेंगी।

न्यायमूर्ति सौरभ श्याम शमशेरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई के बाद 26 जुलाई 2019 को पारित अंतरिम आदेश को संशोधित करते हुए लैब टेक्नीशियन की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया। अंतिम सुनवाई के लिए 13 जुलाई की तारीख लगाई है। कोर्ट ने कहा कि इसके बाद किसी भी पक्ष को आगे अवसर नहीं दिया जाएगा।





 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment