Searching...
Wednesday, February 10, 2021

UPSSSC : प्राविधिक सहायक के पदों पर भर्ती के लिए प्रमाण पत्रों का परीक्षण 19 फरवरी से, उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जारी किया कार्यक्रम

UPSSSC : प्राविधिक सहायक के पदों पर भर्ती के लिए प्रमाण पत्रों का परीक्षण 19 फरवरी से, उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जारी किया कार्यक्रम

लखनऊ : कृषि सेवा (वर्ग-3) में प्राविधिक सहायक ग्रुप-सी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में अर्ह पाए गए 745 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के परीक्षण 19 से 25 फरवरी के बीच होगा। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) इसका कार्यक्रम जारी कर दिया है।


आयोग की सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का मिलान आयोग के पिकप भवन स्थित कार्यालय में प्रतिदिन तीन पालियों में होगा। पहली पाली में सुबह 10 बजे, दूसरी में दोपहर 12 बजे और तीसरी पाली में दोपहर 3 बजे से प्रमाण पत्रों का परीक्षण किया जाएगा। प्रत्येक पाली में 45-45 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम मौका देते हुए 25 फरवरी को बुलाया जाएगा । हालांकि इसके लिए अभ्यर्थी को अनुपस्थित रहने का कारण बताते हुए आवेदन देना होगा । वह 24 फरवरी की शाम 5 बजे तक आयोग में उपस्थित होकर या आयोग के ईमेल आईडी upsssc2014@gmail.com पर आवेदन दे सकता है। इसी तरह 8 से 29 अक्तूबर 2020 तक हुए प्रमाण पत्रों के सत्यापन में शामिल न होने वाले अभ्यर्थियों को भी अंतिम मौका देते हुए 25 फरवरी को ही बुलाया गया है। मगर उन्हें 18 फरवरी की शाम 5 बजे तक आयोग में स्वयं आकर या ईमेल आईडी पर सूचना देनी होगी।


विभाग को भेजी कनिष्ठ सहायक के 114 पदों पर भर्ती की संस्तुति

यूपीएसएसएससी ने महानिरीक्षक निबंधन में नियंत्रणाधीन कनिष्ठ सहायक (विशेष चयन) के रिक्त 115 में 114 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली है। चयनित अभ्यर्थियों की सूची निबंधन विभाग को भेज दी गई। एक मात्र अभ्यर्थी जो औपबंधिक रूप से चयनित किया गया था के आवेदन पत्र की जांच के बाद कार्यवाही किया जाने की प्रक्रिया चल रही है। चयनित अभ्यर्थियों में अनुसूचित जाति के 56, अनुसूचित जनजाति के 16 व अन्य पिछड़ा वर्ग के 43 अभ्यर्थी शामिल हैं। इनमें 22 महिलाएं, एक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित, एक भूतपूर्व सैनिक व दो दिव्यांग अभ्यर्थी क्षैतिज आरक्षण के हैं।

0 comments:

Post a Comment