Searching...
Monday, February 15, 2021

सहायक अभियंता भर्ती के लिए इंटरव्यू 22 फरवरी से, मुख्य परीक्षा में घोषित हुए हैं 1284 अभ्यर्थी

सहायक अभियंता भर्ती के लिए इंटरव्यू 22 फरवरी से, मुख्य परीक्षा में घोषित हुए हैं 1284 अभ्यर्थी

सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा-2019 के तहत सहायक अभियंता के 648 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 22 फरवरी से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार को साक्षात्कार का विस्तृत कार्यक्रम जारी  कर दिया। सहायक अभियंता के 648 पदों में 627 पद सामान्य चयन और 21 पद विशेष चयन के हैं। इंटरव्यू में ऑनलाइन फॉर्म सब्मिट करने के बाद त्रुटि मिलने पर अभ्यर्थियों को एक बार संशोधन का मौका भी दिया जाएगा।


सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा पर पिछले साल 13 दिसंबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए एक लाख 37 हजार 605 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। मुख्य परीक्षा में 1284 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था। आयोग ने इन अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्यू की तिथि घोषित कर दी है। इंटरव्यू दो सत्रों सुबह 10 एवं दोपहर दो बजे से आयोजित किया जाएगा। कृषि शाखा का इंटरव्यू 22 एवं 23 फरवरी, विद्युत शाखा का 22, 23 एवं 24 फरवरी, ग्रुप-2 यांत्रिक शाखा का एक, दो एवं तीन मार्च, ग्रुप-6 यांत्रिक शाखा का तीन, चार एवं पांच मार्च और सिविल शाखा का इंटरव्यू 22, 23, 24, 25 फरवरी और एक, दो, तीन, चार, पांच एवं छह मार्च को आयोजित किया जाएगा।


आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार इंटरव्यू के लिए ऑनलाइन फॉर्म सेट सब्मिट करने के बाद अगर कोई त्रुटि प्रकाश में आती है तो उसके संशोधन के लिए साक्षात्कार की नियत तिथि से एक दिन पूर्व तक केवल एक बार संशोधन का मौका मिलेगा। अगर किसी अभ्यर्थी द्वारा साक्षात्कार तिथि में अपरिहार्य कारणों से परिवर्तन कराया जाएगा, तब भी पूर्व में जारी साक्षात्कार की नियत तिथि से एक दिन पूर्व तक ही यह सुविधा अनुमन्य रहेगी। अभ्यर्थियों को सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ प्रथम सत्र के इंटरव्यू के लिए सुबह नौ बजे और दूसरे सत्र के इंटरव्यू के लिए दोपहर एक बजे आयोग परिसर स्थित यमुना भवन में पहुंचना है।

0 comments:

Post a Comment