Searching...
Sunday, February 7, 2021

आयोग की तरह एक्सपर्ट का पैनल बनाएगा चयन बोर्ड, ऑनलाइन माध्यम से विषय विशेषज्ञों से मांगे आवेदन

आयोग की तरह एक्सपर्ट का पैनल बनाएगा चयन बोर्ड, ऑनलाइन माध्यम से विषय विशेषज्ञों से मांगे आवेदन

पेपर सेट करने से लेकर मॉडरेशन तक का काम करते हैं विशेषज्ञ

प्रयागराज : प्रदेश के 4500 से अधिक अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों व प्रधानाचार्यों की भर्ती करने वाला उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड विषय विशेषज्ञों का पैनल बनाएगा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरह चयन बोर्ड ने विषय विशेषज्ञों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।




चयन बोर्ड अध्यक्ष वीरेश कुमार ने विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) गोपनीय की नियुक्ति की हैं जो यह काम देखेंगे। विषय विशेषज्ञ परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र बनाने से लेकर मॉडर्न, विवादित प्रश्नों का निस्तारण और इंटरव्यू तक का काम करते हैं। लिखित परीक्षा में गलत प्रश्न पूछे जाने पर विषय विशेषज्ञों की योग्यता पर सवाल उठते हैं।

जानकारी के अभाव में विभिन्न विषयों के योग्य विशेषज्ञ चयन बोर्ड के पैनल में शामिल नहीं हो पाते। इसीलिए अब ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है ताकि सभी को समान रूप से आवेदन का मौका मिल सके। आवेदन मिलने के बाद माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड इनकी सूची तैयार करेगा और योग्यता के अनुसार उनसे काम लिया जाएगा।

पोर्टल का काम पूरा संशोधित विज्ञापन जल्द

प्रयागराज : प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) व प्रवक्ता ( पीजीटी) 2020 के 15508 पदों पर भर्ती के लिए अलग पोर्टल बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है। सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह पोर्टल बनकर तैयार हो जाएगा। उसके बाद संशोधित विज्ञापन जारी होने की उम्मीद है। चयन बोर्ड ने विधिक अड़चन के कारण 18 नवंबर को विज्ञापन निरस्त करना पड़ा था।

0 comments:

Post a Comment