Searching...
Monday, February 15, 2021

एलटी ग्रेड : अर्हता के विवाद में फंसी हिंदी के कई चयनितों की फाइलें

एलटी ग्रेड : अर्हता के विवाद में फंसी हिंदी के कई चयनितों की फाइलें

प्रयागराज : आवेदन की तिथि पर अर्हता को लेकर निर्णय न होने से उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में एलटी ग्रेड हिंदी विषय के तमाम चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें फंसी हुई हैं। सोमवार को बड़ी संख्या में चयनित अभ्यर्थी आयोग पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा। अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है और वे मानसिक रूप से परेशान हैं। दरअसल, नियम यह है कि अभ्यर्थी को आवेदन की तिथि तक शैक्षिक अर्हता पूरी कर लेनी चाहिए। 


एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन मार्च 2018 में जारी किया गया था। आवेदन की अंतिम तिथि तक तमाम अभ्यर्थी अपनी शैक्षिक अर्हता पूरी नहीं कर रहे थे। बाद में हाईकोर्ट ने आवेदन की तिथि बढ़ा दी थी। दूसरी बार चार से 14 जून तक आवेदन स्वीकार किए गए और अभ्यर्थियों ने इससे पहले अपनी शैक्षिक अर्हता पूरी कर ली। इनमें से तमाम अभ्यर्थियों का चयन भी हो गया और आयोग में अभिलेख सत्यापन की प्रक्रिया में भी उन्हें शामिल किया गया। लेकिन, इसके बाद भी अर्हता तिथि के विवाद में इनकी फाइलों रोक दी गई, जबकि अन्य अभ्यर्थियों की फाइलें नियुक्ति की संस्तुति के साथ माध्यमिक शिक्षा निदेशालय को भेज दी गई है। 

अभ्यर्थियों ने मांग की है कि उनकी फाइलों का भी शीघ्र निस्तारण किया जाए। इस मौके पर संतोष कुमार यादव, मनीष कुमार, अर्चना सिंह, पूर्णिमा यादव, लालमनी, पंकज यादव, केचन प्रसाद आदि मौजूद रहे।

0 comments:

Post a Comment