Searching...
Thursday, February 4, 2021

UPPCS final result 2019 : यूपीपीसीएस 2019 का इंटरव्यू पूरा, अब फाइनल रिजल्ट का इंतजार

UPPCS final result 2019 : यूपीपीसीएस 2019 का इंटरव्यू पूरा, अब फाइनल रिजल्ट का इंतजार

गुरुवार को पीसीएस 2019 का इंटरव्यू पूरा हो गया है। आयोग की ओर से पीसीएस मेंस में 811 अभ्यर्थी सफल हुए थे। इनके सापेक्ष तीन छात्र इंटरव्यू में अनुपस्थित रहे। 


ज्ञात हो कि इंटरव्यू 28 जनवरी से 4 फरवरी तक दो सत्रों में हुए। 31 जनवरी को साक्षात्कार नहीं हुआ था। कुल 453 पदों के लिए मुख्य परीक्षा में 811 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था। यह पहली बार हुआ जो साक्षात्कार प्रक्रिया सात दिनों में पूरी हो गई। 

पीसीएस के तहत कुल 453 पदों पर भर्ती होनी है। इनमें से 388 पदों के लिए इंटरव्यू हुए। इसमें से तीन अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल नहीं हो सके। उम्मीद है कि आयोग की ओर से अंतिम रिजल्ट जल्द जारी होगा। 

आप में कौन से गुण है जो सफल एसडीएम साबित होंगे
प्रयागराज। पीसीएस 2019 के इंटरव्यू में आखिरी दिन बोर्ड की अभ्यर्थियों से जीवन से जुड़े सवाल दागे गए। बोर्ड ने एक अभ्यर्थी से पूछा कि आप में वह कौन सा गुण है जो आप सफल एसडीएम के रूप से साबित होंगे। इसके साथ ही साउथ चाइन सागर में चीन के दखल के बारे में सवाल पूछे गए। इसके साथ ही समुद्री सीमाओं और उनमें अंतर से जुड़े सवाल पूछे गए। बोर्ड ने एक अभ्यर्थी से पूछा कि समुद्र में लम्बे समय तक रहने से कौन सी बीमारी होती है। ग्लोबल वार्मिंग रोकने के लिए में भारत की ओर क्या प्रयास किए जा रहे हैं। इतिहास की कोई घटना जिससे आप को कोई सबक मिले हैं। बोर्ड ने कोरोना के लिहाज से पूछा कि आप डब्ल्यूएचओ के बारे में क्या जानते हैं। इतिहास के पुनर्लेखन की जरूरत है की नहीं। बल के प्रकार, संविधान में आम्बेडकर की भूमिका क्या है। प्रधानमंत्री के आयुष्मान भारत योजना के बारे में सवाल पूछे गए।

0 comments:

Post a Comment