Searching...
Monday, March 14, 2022

चयन बोर्ड : ओएमआर शीट में गलत बिंदु भरने से नहीं हुआ मूल्यांकन, टीजीटी अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

चयन बोर्ड : ओएमआर शीट में गलत बिंदु भरने से नहीं हुआ मूल्यांकन, टीजीटी अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर सोमवार को टीजीटी 2021 के दर्जनों अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना था कि चयन बोर्ड ने लगभग 250 ऐसे अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट का मूल्यांकन नहीं किया है, जिनकी ओएमआर शीट में एक गलत बिंदु भर गया है।


प्रदर्शन में शामिल अभ्यर्थियों का कहना था कि केवल एक गलत बिंदु भर जाने से उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन न करना ठीक नहीं है। लोकसेवा आयोग ने एलटी परीक्षा 2018 में ओएमआर शीट की त्रुटि में संशोधन कर परिणाम जारी किया है। अभ्यर्थियों का कहना है कि टीजीटी 2021 की ओएमआर शीट पर बार कोड लगाया जाता है, जिसके आधार पर मूल्यांकन किया जा सकता है। उपस्थिति पत्रक के आधार पर भी चयन बोर्ड मूल्यांकन कर सकता है। अभ्यर्थियों का कहना है कि इस मामले में हाईकोर्ट ने चार अलग-अलग आदेश पारित किए हैं,

लेकिन चयन बोर्ड ने आदेश का पालन नहीं किया। अभ्यर्थियों ने चयन बोर्ड सचिव से मांग की कि सहानुभूतिपूर्वक ऐसे अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट का मूल्यांकन कर परिणाम जारी किया जाए। प्रदर्शन में रीमा यादव, विनीता शुक्ला, संजय मिश्र आदि मौजूद रहे। डीएलएड प्रशिक्षाओं ने दिया ज्ञापन डीएलएड प्रशिक्षुओं ने सोमवार को डीएलएड संयुक्त प्रशिक्षु संघ के बैनर तले सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय प्रदर्शन किया अभ्यर्थियों ने ज्ञापन देकर मांग की कि उन्हें तृतीय सेमेस्टर में प्रमोट कर चतुर्थ सेमेस्टर की शीघ्र परीक्षा कराई जाए। उनका कहना है कि सत्र कोरोना के कारण पहले से ही विलंबित है। प्रदर्शन में शामिल डीएलएड 2019 बैच के अनिकेत प्रताप सिंह, नीतेश पांडेय का कहना था कि उनका कोर्स 2021 में पूरा होना जाना चाहिए था।

0 comments:

Post a Comment