Searching...
Wednesday, March 30, 2022

RRB NTPC Result 2022 : जारी हुआ रेलवे एनटीपीसी भर्ती का संशोधित रिजल्ट, देखें

RRB NTPC Result 2022 : जारी हुआ रेलवे एनटीपीसी भर्ती का संशोधित रिजल्ट, इस Direct Link से करें चेक



RRB NTPC Revised Result 2022 : रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी ( एनटीपीसी ) भर्ती का रिवाइज्ड रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार एनटीपीसी सेकेंड स्टेज सीबीटी के लिए 20 गुना अभ्यर्थियों (यूनिक) को पास किया गया है। संशोधित रिजल्ट अप्रैल पहले सप्ताह में जारी किया जाना था लेकिन रेलवे ने एक सप्ताह पहले इसकी घोषणा कर दी। इस भर्ती परीक्षा के जरिए एनटीपीसी के कुल 35,281 पदों पर भर्ती होगी। करीब सवा करोड़ अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन किया था।


एनटीपीसी भर्ती के सीबीटी-1 में प्रदर्शन के आधार पर वैकेंसी के 20 गुना यूनिक अभ्यर्थियों को पे-लेवल वाइज सीबीटी-2 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। ये सभी अभ्यर्थी अलग-अलग हैं। एनटीपीसी भर्ती में जिन अभ्यर्थियों को पहले सीबीटी-1 में पास घोषित किया गया था, वह पास ही रहेंगे।

अब एनटीपीसी के विभिन्न पे-लेवल के पदों की दूसरे सीबीटी की परीक्षा मई से शुरू होगी। पे-लेवल 6 के पदों के सेकेंड स्टेज सीबीटी मई 2022 से शुरू होंगे। इसके बाद उचित दिनों का गैप देते हुए अन्य पे-लेवल के सेकेंड स्टेज सीबीटी करवाए जाएंगे। 

गौरतलब है कि नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) के रिजल्ट के तरीके और ग्रुप डी भर्ती परीक्षा दो चरणों में कराने के खिलाफ हजारों अभ्यर्थियों ने हिंसक विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद रेलवे ने अभ्यर्थियों की मांगों पर विचार करने के लिए कमेटी का गठन किया था। कमेटी के सिफारिशों के आधार पर रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों की मांगे मान ली थी और संशोधित रिजल्ट जारी करने की घोषणा की थी।

0 comments:

Post a Comment