Searching...
Friday, March 11, 2022

UPSSSC Recruitiment Result : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2019 Lower PCS का परिणाम जारी

UPSSSC Recruitiment Result : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2019 Lower PCS का परिणाम जारी।

UPSSSC : अवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा में 1861 चयनित, अभिलेख व अर्हता परीक्षण के बाद होगा अंतिम चयन, खबर पढ़ें सबसे नीचे।


UPSSSC Recruitiment Result: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने लोवर पीसीएस के नाम से मशहूर सम्मलित अवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम जारी किया परिणाम जारी कर दिया है। यूपीएसएसएससी भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।



यूपीएसएसएससी  की ओर से 11 मार्च को जारी रिजल्ट नोटिस के अनुसार, इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 672 पदों पर चयन हेतु किया गया था। आयोग द्वारा उक्त मुख्य लिखित परीक्षा के आधार पर रिक्त पदों के सापेक्ष श्रेणीवार 2.0 गुना अभ्यर्थियों, कुल 1861 अभ्यर्थियों को योग्यता/दस्तावेज सत्यापन के लिए अर्ह घोषित किया गया है। इन अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के बारे में अलग से सूचित किया जाएगा।


इसके साथ ही आयोग ने श्रेणीवार सभी अभ्यर्थियों के कटऑफ मार्क्स भी जारी कर दिए हैं। लोवर पीसीएस मुख्य परीक्षा 2019 के  कटऑफ की बात करें तो अनारक्षित का कटऑफ 299.00, एससी का 277.50, एसटी का 253.50 और अन्य पिछड़ा वर्ग का कट ऑफ 299.0 रहा है।

UPSSSC : अवर अधीनस्थ सेवा मुख्य परीक्षा में 1861 चयनित, अभिलेख व अर्हता परीक्षण के बाद होगा अंतिम चयन

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2019 के अंतर्गत विभिन्न विभागों के रिक्त 672 पदों पर चयन के लिए आयोजित लिखित परीक्षा  (मुख्य) का परिणाम घोषित कर दिया है।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा-2019 के अंतर्गत विभिन्न विभागों के रिक्त 672 पदों पर चयन के लिए आयोजित लिखित परीक्षा  (मुख्य) का परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया है कि रिक्त पदों के सापेक्ष श्रेणीवार दो गुना, 1861 अभ्यर्थियों को अर्हता, अभिलेखादि परीक्षण के लिए अर्ह घोषित किया गया है।

अर्हता, अभिलेख परीक्षण के संबंध में आयोग की वेबसाइट के माध्यम से अलग से जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया है कि मुख्य परीक्षा के परिणाम व इससे संबंधित लंबवत व क्षैतिज आरक्षण के अनुसार श्रेणीवार कट ऑफ जारी कर दिया गया है। इसे आयोग की वेबसइट पर देखा जा सकता है।

0 comments:

Post a Comment