Searching...
Wednesday, March 2, 2022

प्रवक्ता पद के अभ्यर्थियों की परीक्षा 13 मार्च को, प्रवेश पत्र जारी, मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी

प्रवक्ता पद के अभ्यर्थियों की परीक्षा 13 मार्च को, प्रवेश पत्र जारी, मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी


प्रयागराज : प्रवक्ता (पुरुष/महिला) राजकीय इंटर कालेज-2020 की मुख्य परीक्षा प्रयागराज व लखनऊ में 13 मार्च को दो सत्र में आयोजित की जाएगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बुधवार को परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है।




 प्रथम सत्र की सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक और दूसरे सत्र की परीक्षा दोपहर दो से पांच बजे तक चलेगी। बुधवार को अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जारी हो गया है। अभ्यर्थियों को उसे वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। आयोग ने प्रवक्ता की 16 विषयों में 1473 पदों की भर्ती निकाली है। मुख्य परीक्षा में 14 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को शामिल होना है।


 प्रवेश पत्र जारी
 
प्रयागराज : राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) में प्रवक्ता (पुरुष/महिला) भर्ती 2020 की 13 मार्च को प्रस्तावित मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र बुधवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की वेबसाइट www. uppsc. up. nic. in पर जारी कर दिए। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार मुख्य परीक्षा 13 मार्च को प्रयागराज और लखनऊ के केंद्रों पर दो सत्रों 9:30 से 11:30 और दो से पांच बजे तक कराई जाएगी।


अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्मतिथि के आधार पर प्रवेश पत्र तथा अनुदेश डाउनलोड कर परीक्षा केंद्र पर नियत तिथि पर दो फोटो व आईडी प्रूफ की मूल एवं छायाप्रति लेकर उपस्थित हों। आयोग की ओर से दिसंबर के दूसरे सप्ताह में जारी प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में 15,046 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल हुए थे। पहली बार प्रवक्ता जीआईसी के पदों पर भर्ती प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के माध्यम से भर्ती कराई जा रही है। जीआईसी में 16 विषयों में प्रवक्ता के 1473 पदों पर भर्ती में पुरुष वर्ग के 991 और महिला वर्ग के 482 पद हैं।

0 comments:

Post a Comment