Searching...
Wednesday, September 15, 2021

UPNRHM : 5000 एएनएम पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन करें आवेदन, 30 सितम्बर 2021 आवेदन करने की अंतिम तारीख

UPNRHM : 5000 एएनएम पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन करें आवेदन, 30 सितम्बर 2021 आवेदन करने की अंतिम तारीख।


UP ANM Recruitment 2021 : यूपी नर्स भर्ती में आवेदन से पहले जान लीजिए सभी जरूरी डिटेल्स, वेतन का भी समझ लें गणित

उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन ने ANM के 5000 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए 15 सितंबर से 30 सितंबर तक आवेदन प्रक्रिया चलेगी


उत्तर प्रदेश में ANM भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन (UP NHM) ने ANM के 5,000 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के लिए शार्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर 2021 से शुरू हो जाएगी और अभ्यर्थी बिना कोई शुल्क दिए आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में ANM के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 

आवेदन करने के लिए जरूरी योग्यताएं :
ANM के इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास ANM का डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही उनका स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी अनिवार्य है। इन पदों पर 40 साल से कम उम्र के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट का लाभ भी दिया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में देख सकते हैं।

इतनी मिलेगी सैलरी :
ANM के इन पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति स्थायी तौर पर नहीं होगी। अभ्यर्थियों को 1 साल की अवधि के लिए संविदा पर नियुक्त किया जाएगा और इस दौरान उन्हें हर महीने 12,128 रुपये सैलरी के रूप में प्रदान किया जाएगा। हालांकि सही प्रदर्शन पर सेवा की अवधि में विस्तार भी किया जा सकता है।

कैसे कर सकते हैं आवेदन :
इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 15 सितंबर से 30 सितंबर के बीच आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए UP NHM की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। अभ्यर्थी इस वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित सारी जानकारी देख सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment