Searching...
Thursday, September 2, 2021

यूपीएचईएसी ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के मामले में स्पष्ट स्थिति, सिर्फ दो विषयों के अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

यूपीएचईएसी ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के मामले में स्पष्ट स्थिति, सिर्फ दो विषयों के अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

यूपीएचईएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के मामले में आयोग ने सिर्फ दो विषयों वनस्पति विज्ञान और प्राणि विज्ञान के अभ्यर्थियों को अतिरिक्त अवसर प्रदान किया है। 


उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) ने स्पष्ट किया है कि विज्ञापन संख्या-50 के तहत केवल दो विषयों के अभ्यर्थियों को ही आवेदन के लिए अतिरिक्त अवसर प्रदान किया है। अगर अन्य विषयों के अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करते हैं या ऑनलाइन शुल्क जमा करते हैं तो यह मान्य नहीं होगा। विज्ञापन संख्या 50 के तहत 49 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर भर्ती होनी है। आयोग ने कोर्ट के आदेश पर केवल वनस्पति विज्ञान एवं प्राणि विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों को 30 अगस्त से चार सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन करने और ऑनलाइन शुल्क बैंक में जमा करने का अतिरिक्त अवसर प्रदान किया था।

अब अन्य विषयों के अभ्यर्थियों की ओर से पूछा जा रहा है कि जो आवेदन से वंचित रह गए, क्या वे नए सिरे से आवेदन कर सकते हैं या ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि विज्ञापन संख्या-50 के तहत आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि आठ जुलाई निर्धारित की गई थी। अंतिम तिथि के बाद किसी भी दशा में अन्य विषयों के अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अगर कोई अभ्यर्थी आठ जुलाई के बाद आवेदन शुल्क जमा करता है तो आवेदन शुल्क किसी भी दशा में वापस नहीं किया जाएगा।

सहकारिता विभाग को मिले सात एएसओ
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सहकारिता विभाग के तहत एएसओ के सात पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया है। इनमें पांच पद अनारक्षित एवं दो पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हैं। 23 अगस्त को हुए साक्षात्कार में 39 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिनमें 14 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे। अंतिम रूप से चयनितों में विकास सिंह, राहुल श्रीवास्तव, उमा गर्ग, नीतू कुमारी यादव, जय प्रकाश, संदीप कुमार यादव एवं राकेश कुमार सिंह के नाम शामिल हैं। 

विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 10 को
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के तहत खान अधिकारी के चार पदों और उत्तर प्रदेश गृह (पुलिस) विभाग की रेडियो शाखा के तहत सहायक रेडियो अधिकारी के दो पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार 10 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के तहत कीट विज्ञानी श्रेणी-2 के पद पर चयन के लिए भी 10 सितंबर को इंटरव्यू होगा। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से अपना साक्षात्कार ज्ञाप और आवेदन पत्र आदि डाउनलोड कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment