Searching...
Wednesday, September 8, 2021

TGT-PGT : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा बोर्ड ने बदला नियम, शिक्षक भर्ती में आएगी तेजी

TGT-PGT : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा बोर्ड ने बदला नियम, शिक्षक भर्ती में आएगी तेजी


सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों की शिक्षक भर्ती में अब तेजी आएगी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने अपनी नियमावली में संशोधन करते हुए साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों को बुलाने की समयसीमा 21 दिन से घटाकर 10 दिन कर दी है । अब अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए 10 दिन पहले पत्र जारी होगा।


संजय सिंह के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) 2021 के 15198 पदों की भर्ती 31 अक्टूबर से पहले करने के आदेश दिए हैं। समय बहुत कम होने के कारण चयन बोर्ड ने नियमावली में संशोधन करते हुए साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थी को 21 दिन से घटाकर 10 दिन पूर्व डाक से सूचना देने का प्रस्ताव भेजा था । जिसे शासन ने मंजूरी दे दी है। विशेष सचिव जय शंकर दुबे ने 31 अगस्त को इस संबंध में आदेश भी भेज दिया है। टीजीटी में तो इंटरव्यू की व्यवस्था खत्म हो चुकी है लेकिन पीजीटी के लिए साक्षात्कार होने है।

ऑनलाइन हो रहे चयन बोर्ड के सभी कामः इंटरनेट के इस दौर में तकनीक के बढ़ते उपयोग को देखते हुए चयन बोर्ड ने अपनी दशकों पुरानी नियमावली में संशोधन कर दिया। वर्तमान में चयन बोर्ड के सभी काम ऑनलाइन माध्यम से हो रहे हैं । सूचनाएं भी ऑनलाइन भेजी जा रही हैं।

0 comments:

Post a Comment