Searching...
Wednesday, October 6, 2021

कर्मचारी चयन आयोग ने अनुशासन बनाने के लिए सख्त किए नियम, जानें- अभ्यर्थियों पर क्या लगी पाबंदियां

कर्मचारी चयन आयोग ने अनुशासन बनाने के लिए सख्त किए नियम, जानें- अभ्यर्थियों पर क्या लगी पाबंदियां

SSC Exam 2021 : निष्पक्ष पारदर्शी और अनुशासनात्मक परीक्षा कराने के लिए कर्मचारी चयन आयोग ने सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। अनुशासनहीन अभ्यर्थियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की योजना बनी है। एसएससी ने हंगामा करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा देने से रोकने तक की योजना बना ली है।



कर्मचारी चयन आयोग ने अनुशासन बनाने के लिए सख्त किए नियम, जानें- अभ्यर्थियों पर क्या लगी पाबंदियांकर्मचारी चयन आयोग ने सख्ती बरतने का निर्णय लिया है।

प्रयागराज : कोरोना संक्रमण के नियंत्रित होने के बाद से कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने स्थगित परीक्षाएं शुरू कर दी हैं। निष्पक्ष, पारदर्शी और अनुशासनात्मक परीक्षा कराने के लिए कर्मचारी चयन आयोग ने सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। अनुशासनहीन अभ्यर्थियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की योजना बनी है। एसएससी ने हंगामा करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा देने से रोकने तक की योजना बना ली है।

कर्मचारी चयन आयोग ने तय किया है कि परीक्षा देकर बाहर निकलने वाले अभ्यर्थियों के गेट पर किसी प्रकार की चर्चा करने पर रोक लगाई गई है। केंद्र के बाहर पेपर अथवा परीक्षा से जुड़ी बातों पर चर्चा करने को अनुशासनहीनता के दायरे में रखा गया है। ऐसा करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

कर्मचारी चयन आयोग उन अभ्यर्थियों के ऊपर ज्यादा सख्ती बरतेगा जो परीक्षा केंद्र के गेट अथवा अंदर हंगामा करते हैं। हंगामा करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा देने से रोका जाएगा। इसके साथ दूसरी परीक्षाओं के लिए उन्हें डिबार करने की कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा केंद्र पर विलंब से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को रोका जाता है तो वह हंगामा करने लगते हैं। इससे परीक्षा केंद्र में अव्यवस्था व अशांति की स्थिति पैदा हो जाती है। एसएससी मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान का कहना है कि पारदर्शी परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का अनुशासित होना जरूरी है। यही कारण है कि कुछ सख्ती बरतने का निर्णय लिया गया है, जिससे परीक्षा निर्विघ्न संपन्न हो सके।

0 comments:

Post a Comment