Searching...
Wednesday, October 20, 2021

दिसंबर से आयोजित नहीं हो सकी UGC NET की तारीख को लेकर उम्मीदवार परेशान, शिक्षा मंत्री और NTA से लगा रहे गुहार

दिसंबर से आयोजित नहीं हो सकी UGC NET की तारीख को लेकर उम्मीदवार परेशान, शिक्षा मंत्री और NTA से लगा रहे गुहार

UGC NET 2021 कई उम्मीदवार दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्रों की संयुक्त रूप से आयोजित की जाने वाली यूजीसी नेट की तिथि की जल्द घोषणा को लेकर सोशल मीडिया के जरिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) से महानिदेशक से गुहार लगा रहे हैं।


दिसंबर से आयोजित नहीं हो सकी UGC NET की तारीख को लेकर उम्मीदवार परेशान, शिक्षा मंत्री और NTA से लगा रहे गुहारआखिरी बार यूजीसी नेट को विभिन्न राज्यों में आयोजित होने वाली परीक्षाओं से डेट-क्लैश के चलते स्थगित किया गया था।

नई दिल्ली :  UGC NET 2021 परीक्षा को चार बार स्थगित किये जाने और NTA द्वारा टेस्ट की नई तारीख को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी न दिये जाने के चलते तैयारी मे जुटे उम्मीदवार काफी परेशान हैं। कई उम्मीदवार दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्रों की संयुक्त रूप से आयोजित की जाने वाली यूजीसी नेट 2021 परीक्षा की तिथि की जल्द घोषणा को लेकर सोशल मीडिया के जरिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री, धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) से महानिदेशक से गुहार लगा रहे हैं। बता दें कि दिसंबर 2020 सत्र की यूजीसी नेट परीक्षा को चार बार स्थगित किया जा चुका है। पहले परीक्षा को महामारी के चलते स्थगित किया गया था और बाद में इसे जून 2021 सत्र के साथ ही आयोजित किये जाने की घोषणा एनटीए द्वारा की गयी थी।

आखिरी बार, एनटीए द्वारा 9 अक्टूबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार दोनो ही सत्रों की संयुक्त रूप से 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर 2021 तक आयोजित की जाने वाली यूजीसी नेट को विभिन्न राज्यों में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता परीक्षाओं से डेट-क्लैश के चलते स्थगित किया गया था। इन परीक्षाओं में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की 24 अक्टूबर की पीसीएस परीक्षा और राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की 23 और 24 अक्टूबर की पटवारी भर्ती परीक्षा प्रमुख है।

इस बीच, एनटीए ने यूजीसी नेट की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों की सहायता के लिए हेल्पलाइन जारी किया है, जिस पर संपर्क करके उम्मीदवार परीक्षा के सम्बन्ध अपनी क्वेरी पूछ सकते हैं। उम्मीदवार एजेंसी के हेल्पलाइन साथ नंबर 011-40759000 पर फोन करके या आधिकारिक आईडी ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment