Searching...
Monday, October 25, 2021

यूपी में समूह ग भर्ती के लिए पीईटी परिणाम जल्द, 30 हजार पदों पर शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

यूपी में समूह ग भर्ती के लिए पीईटी परिणाम जल्द, 30 हजार पदों पर शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया


UPSSSC PET Result 2021: उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा परिणाम को लेकर ये है अपडेट, जानें नतीजों की संभावित तारीख

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) परिणाम जल्द जारी करने जा रहा है। इसके लिए तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। अधिकतर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन हो चुका है। आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक परिणाम जारी होने के बाद भर्ती के संबंध में संशोधित कार्यक्रम जारी किया जाएगा। इसके बाद 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।


यूपी में समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती के लिए पहली बार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा कराई गई। इस परीक्षा में शामिल होने वाला ही मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए पात्र होगा। पीईटी में 20 लाख से अधिक ने आवेदन किया था और परीक्षा में 85 फीसदी शमिल हुए थे। आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने परीक्षा परिणाम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तैयार करा रहे हैं, जिससे किसी भी तरह की गड़बड़ी न होने पाए।  इसकी वीडियो ग्राफी भी कराई जा रही है। परिणाम तैयार होने के बाद आयोग की बैठक में इसके जारी करने की तिथि पर फैसला लिया जाएगा और इसके बाद इसे जारी किया जाएगा। आयोग चाहता है कि पीईटी परिणाम जल्द जारी हो जाए, जिससे विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला जा सके।


UPSSSC PET Result 2021: उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा परिणाम को लेकर ये है अपडेट, जानें नतीजों की संभावित तारीख


UPSSSC PET Result 2021 यूपी पीईटी 2021 परीक्षा के परिणाम घोषित किये जाने हैं। इस सम्बन्ध में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन आयोग द्वारा नतीजों की घोषणा की तैयारियां अतिम चरण में हैं और उम्मीदवारों के ‘आंसर शीट’ का मूल्यांकन किया जा चुका है।

UPSSSC PET Result 2021: उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा परिणाम को लेकर ये है अपडेट, जानें नतीजों की संभावित तारीखमाना जा रहा है कि UPSSSC PET Result 2021 अक्टूबर के आखिर तक घोषित किये जा सकते हैं।

नई दिल्ली : UPSSSC PET Result 2021: यूपी पीईटी रिजल्ट 2021 का इंतजार उत्तर प्रदेश के 20 लाख से अधिक उम्मीदवारों को है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएसी) द्वारा 24 अगस्त 2021 को आयोजित की गयी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 यानि यूपी पीईटी 2021 परीक्षा के परिणाम घोषित किये जाने हैं। इस सम्बन्ध में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन आयोग द्वारा नतीजों की घोषणा की तैयारियां अतिम चरण में हैं और उम्मीदवारों के ‘आंसर शीट’ का मूल्यांकन किया जा चुका है। ऐसे माना जा रहा है कि अक्टूबर के आखिर तक घोषित किये जा सकते हैं। हालांकि, UPSSSC द्वारा आधिकारिक रूप से नतीजों की घोषणा की तारीख जारी नहीं की है; ऐसे में उम्मीदवार यूपीपीईटी रिजल्ट 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर विजिट करते रहें।

बता दें कि परीक्षा के आयोजन के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएसी) ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 के अनौपचारिक ‘आंसर की’ 31 अगस्त को जारी की गयी थी। इसके साथ ही, आयोग ने उम्मीदवारों से आपत्तियों को आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद यूपीएसएसएसी ने संशोधित ‘आंसर की’ इस माह के आरंभ में 5 अक्टूबर 2021 को जारी की थी। इसके साथ ही, आयोग ने कहा था कि समी7 के बाद 3 प्रश्नों को त्रुटिपूर्ण माना गया और 1 प्रश्न के विकल्प में संशोधन किया गया है। इसके चलते आयोग ने गलत पाए गए प्रश्नों के लिए परीक्षा में सम्मिलित हुए सभी उम्मीदवारों को पूरा अंक दिये जाने की घोषणा की है।

ऐसे करें यूपीपीईटी रिजल्ट 2021 चेक

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपीएसएसएसी द्वारा यूपीपीईटी रिजल्ट 2021 की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। नतीजों की घोषणा के बाद उम्मीदवारों को इस वेबसाइट पर विजिट करना होगा और होम पेज पर ही दिये गये न्यूज-अपडेट सेक्शन में एक्टिव किये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर अपने विवरण (रोल नंबर, आदि) भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार अपना UPSSSC PET Result 2021 देख पाएंगे और साथ ही अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड व प्रिंट कर पाएंगे।

0 comments:

Post a Comment