Searching...
Wednesday, October 27, 2021

UPSESSB : कट ऑफ से अधिक नंबर फिर भी चयन सूची में नाम नहीं, टीजीटी-2021 शारीरिक शिक्षा विषय के अभ्यर्थियों का आरोप  

UPSESSB : कट ऑफ से अधिक नंबर फिर भी चयन सूची में नाम नहीं, टीजीटी-2021 शारीरिक शिक्षा विषय के अभ्यर्थियों का आरोप

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने मंगलवार रात टीजीटी-2021 परीक्षा के सभी विषयों का परिणाम जारी कर दिया है। परिणाम देखने के बाद टीजीटी शारीरिक शिक्षा विषय के लगभग एक दर्जन अभ्यर्थी चयन बोर्ड पहुंचे। उनका आरोप था कि चयन बोर्ड की ओर से जारी कट ऑफ से अधिक नंबर होने के बाद भी उनका नाम चयन सूची में नहीं है।

इससे परेशान अभ्यर्थी दिनभर चयन बोर्ड कार्यालय के बाहर जिम्मेदार अफसरों से मिलकर अपनी समस्या कहने के लिए इंतजार करते रहे। लेकिन कोई भी उनसे नहीं मिलने आया। आखिरकार अभ्यर्थी निराश होकर लौट गए। अब गुरुवार को एक बार फिर अभ्यर्थी चयन बोर्ड पर जुटेंगे। अभ्यर्थियों का कहना है कि वह किसी भी सूरत में चुप नहीं बैठने वाले हैं। चयन बोर्ड को इसकी वजह बतानी होगी कि आखिरकार कट ऑफ से अधिक नंबर होने के बाद भी उनका नाम चयन सूची में क्यों नहीं है। 

सोरांव के रहने वाले प्रतियोगी छात्र लवकुश सरोज टीजीटी-2021 परीक्षा शारीरिक शिक्षा विषय में आवेदन किया था। मंगलवार रात परिणाम जारी हुआ तो उनका चयन सूची से बाहर था। जब चयन बोर्ड की ओर से जारी कटऑफ चेक किया तो पता चला कि उनको कट ऑफ से अधिक नंबर मिले हैं। लवकुश का कहना है कि परीक्षा में उन्हें एससी श्रेणी में 404.95 अंक मिले है, जबकि कटऑफ 388.42 है। इसी तरह जयमाला यादव को ओबीसी श्रेणी में 429 अंक मिले हैं, जबकि कटऑफ 421.48 है।

लवकुश और जयमाला के साथ ही ऐसा नहीं हुआ है। समर बहादुर वर्मा, सुनीत सिंह यादव, तिलक चंद, शिवलाल यादव, अनिल कुमार समेत कई छात्र हैं। इन अभ्यर्थियों का कहना है कि बुधवार को वह चयन बोर्ड कार्यालय पर इसकी वजह जानने पहुंचे थे लेकिन अध्यक्ष, सचिव,उपसचिव समेत कई अफसर उनसे मिलने के लिए बाहर नहीं आए। आखिरकार वह निराश होकर घर लौट गए। अभ्यर्थियों का कहना है कि अब वह गुरुवार को फिर चयन बोर्ड पर जुटेंगे और अपनी आवाज बुलंद करेंगे। 

अनारक्षित श्रेणी के विद्यालय का नाम नहीं खुल रहा
जिन अभ्यर्थियों ने अपनी श्रेणी में आवेदन किया था, लेकिन उनका चयन अब अनारक्षित श्रेणी में हुआ है। ऐसे में ये अभ्यर्थी विद्यालय का नाम भरने के लिए वेबसाइट खोल रहे तो उनकी ही श्रेणी के विद्यालय का नाम आ रहा है। अनारक्षित श्रेणी के विद्यालय के नाम नहीं आ रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि यह अनियमितता है। जबकि विद्यालय का नाम भरने के लिए अब सिर्फ दो ही दिन का समय बचा है।   

0 comments:

Post a Comment