Searching...
Tuesday, October 5, 2021

UPHESC : अशासकीय महाविद्यालयों के लिए प्राचार्य के 290 पदों का अंतिम परिणाम जारी

UPHESC : अशासकीय महाविद्यालयों के लिए प्राचार्य के 290 पदों का अंतिम परिणाम जारी 

◆ साक्षात्कार का परिणाम यूपी उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की वेबसाइट पर जारी, वरिष्ठता क्रम में 73 अभ्यर्थियों की प्रतीक्षा सूची भी
◆ हाईकोर्ट के निर्णय के अधीन रहेगा अंतिम परिणाम, 290 पदों के सापेक्ष 526 अभ्यर्थी इंटरव्यू में हुए थे शामिल 

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने मंगलवार को अनुदानित अशासकीय महाविद्यालयों में रिक्त प्राचार्य के 290 पदों का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। साथ ही 73 अभ्यर्थियों की प्रतीक्षा सूची भी जारी की गई है। साक्षात्कार में सफल अभ्यर्थियों एवं प्रतीक्षा सूची आयोग की वेबसाइट एवं पोर्टल पर उपलब्ध है। यह परिणाम उच्च न्यायालय में दाखिल विभिन्न याचिकाओं के अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। 


सूबे के अनुदानित अशासकीय महाविद्यालयों में रिक्त प्राचार्य के 290 पदों के लिए विज्ञापन निकाला गया था। साक्षात्कार के लिए आयोग की ओर से 630 अभ्यर्थियों को बुलाया गया। इसके लिए विभिन्न तिथियों में 20 मार्च से 12 अगस्त इंटरव्यू लिए गए। साक्षात्कार में 526 अभ्यर्थी शामिल हुए। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी के मुताबिक न्यायालय के आदेश पर आयोग की बैठक चार अक्तूबर को हुई।

बैठक में अनुमोदन एवं संस्तुति के बाद यह परिणाम जारी किया गया है। साक्षात्कार के बाद अंतिम परिणाम में 290 अभ्यर्थी (135 स्नातकोत्तर पुरुष, 30 स्नातकोत्तर महिला, 104 स्नातक पुरुष एवं 21 स्नातक महिला) सफल हुए हैं। मुख्य सूची में चयनित 290 अभ्यर्थियों एवं प्रतीक्षा सूची में चयनित 73 अभ्यर्थियों का योग्यताक्रमानुसार चयन परिणाम आयोग की वेबसाइट एवं पोर्टल पर उपलब्ध है। 

0 comments:

Post a Comment