Searching...
Friday, October 15, 2021

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021: पंचायत सहायक भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बड़ा झटका, कोर्ट ने दी सुनवाई की नई तारीख

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021: पंचायत सहायक भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बड़ा झटका, कोर्ट ने दी सुनवाई की नई तारीख

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश के 58,189 पदों पर होने वाली पंचायत सहायक भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रक्रिया एक बार फिर अधर में लटकी रह गई है। हाईकोर्ट ने 13 अक्तूबर को की जाने वाली सुनवाई को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 अक्तूबर को की जाएगी। जिसके बाद ही उम्मीदवारों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो पाएगा। 


साल 2021 में पहली बार उत्तर प्रदेश में आयोजित की जाने वाली पंचायत सहायक भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फिर से प्रतीक्षा की सूची में डाल दिया गया है।

अब 58,189 आवेदनकर्ताओं को इस भर्ती के अंतिम निर्णय तक पहुंचने में अभी और लगभग चार से पांच दिनों का समय लग सकता है। क्योंकि कोर्ट ने इस भर्ती को लेकर चल रहे केस के लिए अगली तारीख मुकर्रर कर दी है।

यूपी पंचायत सहायक भर्ती की चयन प्रक्रिया को लेकर कई उम्मीदवारों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दायर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने इस भर्ती में आर्टिकल-14 के अंतर्गत समानता के अधिकार का उल्लंघन मानते हुए सुनवाई भी की थी और कोर्ट के जरिए 13 अक्तूबर को अगली सुनवाई की जानी थी, जिसके बाद आवेदनकर्ता व याचिकाकर्ता किसी उचित निर्णय की आस लगाए बैठे थे लेकिन अभी इसके लिए उन्हें कुछ और इंतजार करना पड़ सकता हैं क्योंकि कोर्ट की ओर से इस केस को लेकर अब सुनवाई की नई तारीख दे दी गई है। 

कब होगी सुनवाई की नई डेट 
हाईकोर्ट में पंचायत सहायक भर्ती को लेकर चल रहे मामले में 13 अक्तूबर को  सुनवाई नहीं की जा सकी है। ऐसे में कोर्ट द्वारा अब सुनवाई की अगली डेट 18 अक्तूबर तय कर दी गई है, जिसमें आवेदनकर्ताओं को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।  

0 comments:

Post a Comment