Searching...
Saturday, October 23, 2021

Allahabad High Court : रिव्यू ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, क्लिक करके देखें नोटिफिकेशन एवं करें आवेदन

Allahabad High Court : रिव्यू ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, शुरू हुए आवेदन


Allahabad High Court Recruitment : इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन 

Allahabad High Court Recruitment 2021 : इलाहाबाद हाई कोर्ट ने रिव्यू ऑफिसर (RO-Hindi/Urdu) के  29 पदों के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से allahabadhighcourt आवेदन कर सकते हैं।









यहां पढ़ें परीक्षा से जुड़ी तारीख

आवेदन करने की तारीख-  22 अक्टूबर 2021

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 11 नवंबर 2021

आवेदन फीस का भुगतान- 12 नवंबर 2021

ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन-  13 से 14 नवंबर  2021 तक


पदों के बारे में

रिव्यू ऑफिसर- RO (हिंदी)-  27 पद

रिव्यू ऑफिसर- RO (उर्दू)- 02 पद

सैलरी

चुए गए उम्मीदवारों को 47600  से 151100 तक की सैलरी प्रति महीने दी जाएगी।

योग्यता

रिव्यू ऑफिसर- RO (हिंदी)

- किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो.  कंप्यूटर साइंस में NIELET/DOEACC सोसायटी और सर्टिफिकेट इन कंप्यूटर साइंस (CCC) किया हो।

रिव्यू ऑफिसर- RO (उर्दू)- 02 पद

- अरबी साहित्य, फारसी साहित्य या उर्दू साहित्य में ग्रेजुएशन की डिग्री की हो।  कंप्यूटर साइंस में NIELET/DOEACC सोसायटी और सर्टिफिकेट इन कंप्यूटर साइंस (CCC) किया हो। बता दें, कंप्यूटर पर अंग्रेजी टाइपिंग में न्यूनतम स्पीड 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

उम्र सीमा

रिव्यू ऑफिसर- RO (हिंदी) और रिव्यू ऑफिसर- RO (उर्दू) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से  35  साल होनी चाहिए।

आवेदन फीस

जनरल/ ओबीसी के लिए 800 रुपये और उत्तर प्रदेश के एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये फीस है।

सिलेक्शन प्रोसेस

चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट परीक्षा, कंप्यूटर नॉलेज टेस्ट और मेन्स ट्रांसलेशन टेस्ट पर आधारित होगा। उम्मीदवारों की नियुक्ति उत्तर प्रदेश में होगी।


Allahabad High Court Recruitment : इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन 

Allahabad High Court Recruitment: योग्य और इच्छुक उम्मीदवार दोनों ही पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 22 अक्तूबर से शुरू की जा रही है। अभ्यर्थी 11 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।  

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी (हिंदी और उर्दू) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार दोनों ही पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज यानि 22 अक्तूबर से शुरू की जा रही है। अभ्यर्थी 11 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।  

पदों का संख्या और वेतन
इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर/समीक्षा अधिकारी (हिंदी और उर्दू) के लिए कुल 29 पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती में रिव्यू ऑफिसर (हिंदी) के 27 पद रिव्यू ऑफिसर (उर्दू) के लिए दो पदों पर रिक्तियां हैं। रिव्यू ऑफिसर का वेतन 47,600 रुपए से 1,51,000 रुपए तक होगी। 
 
शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
रिव्यू ऑफिसर (हिंदी) के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास इंटर और स्नातक दोनों में हिंदी और अंग्रेजी, कंप्यूटर का ज्ञान, 25 शब्द प्रति मिनट की अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड, डाटा एंट्री आदि का ज्ञान होना जरूरी है। वहीं रिव्यू ऑफिसर (उर्दू) के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से अरबी साहित्य, फारसी साहित्य या उर्दू साहित्य में से किसी एक विषय में स्नातक या इसके समान डिग्री होने चाहिए। साथ ही कंप्यूटर का ज्ञान, 25 शब्द प्रति मिनट की अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड, डाटा एंट्री आदि का ज्ञान होना जरूरी है। इसके अलावा उम्मादवारों की आयु सीमा 21 से 35 वर्ष होनी चाहिए। 

इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर (हिंदी और उर्दू) के लिए आवेदन कैसे करें
योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 22 अक्तूबर 2021 से 11 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in और एनटीए द्वारा जारी की गई वेबसाइट https://recruitment.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अनारक्षित और अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपए हैं और उत्तर प्रदेश के एससी/एसटी वर्ग के लिए 600रुपए हैं। बैंक शुल्क अलग से देय होगा। 

0 comments:

Post a Comment