Searching...
Thursday, October 28, 2021

पंचायत सहायक भर्ती 2021: 58,189 पंचायत सहायकों को कब तक मिल सकती है नियुक्ति, कौन देगा इनकी मासिक सैलरी

पंचायत सहायक भर्ती 2021: 58,189 पंचायत सहायकों को कब तक मिल सकती है नियुक्ति, कौन देगा इनकी मासिक सैलरी

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ द्वारा उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक पदों में होने वाली भर्ती प्रक्रिया के मामले में जल्द ही कोई बड़ा फैसला सुनाया जा सकता है। 


उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक भर्ती का मामला दिनों-दिन पेचीदा होता जा रहा है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार काफी लंबे समय से अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन मामला काफी समय से हाईकोर्ट में अटका है जिस कारण आवेदनकर्ताओं को अभी तक नियुक्ति नहीं मिल पा सकी है। हालांकि यूपी पंचायतीराज विभाग की ओर से अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया जारी है जिसके अंतर्गत अब तक लगभग 52,507 उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है और करीब 31,342 अभ्यर्थियों के अनुबंध पत्र भी जमा किए जा चुके हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि पंचायत स्तर पर होने वाली यह भर्ती प्रक्रिया जल्द ही पूरी हो जाएगी। इसके लिए उच्च न्यायालय ने बीते 18 अक्टूबर को सुनवाई की है। 

कब मिलेगी नियुक्ति, क्या है सैलरी से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी 
पंचायत सहायक के पदों पर होने वाली इस भर्ती में नियुक्त किए जाने वाले उम्मीदवारों को संबंधित ग्राम पंचायत की निधि से वेतन देय होगा। जिसके लिए प्रत्येक महिनें पंचायत निधि से 6 हजार रुपये पंचायत सहायक के खाते में भेज दी जाएगी। नियुक्ति मिलने के लिए अभ्यर्थियों को अभी कोर्ट के अंतिम फैसले का इंतजार करना होगा। 

0 comments:

Post a Comment