Searching...
Friday, October 22, 2021

UPPSC : पॉलीटेक्निक संस्थानों में भर्ती के लिए आए एक लाख आवेदन, 29 अक्तूबर तक कर सकते हैं त्रुटि सुधार

UPPSC : पॉलीटेक्निक संस्थानों में भर्ती के लिए आए एक लाख आवेदन, 29 अक्तूबर तक कर सकते हैं त्रुटि सुधार


प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा-2021 के लिए तकरीबन एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं। इनमें से तकरीबन तीन हजार अभ्यर्थियों के आवेदन त्रुटिपूर्ण पाए गए हैं। अभ्यर्थियों को आवेदन में सुधार के लिए एक अतिरिक्त अवसर प्रदान किया गया है। अभ्यर्थी 29 अक्तूबर तक आवेदन में संशोधन कर सकते हैं।


पॉलीटेक्निक संस्थानों में प्रवक्ता के 1254, प्रधानाचार्य के 13, कर्मशाला अधीक्षक के 16 और पुस्तकालयाध्यक्ष के 87 पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 15 सितंबर को विज्ञापन जारी कर आवेदन मांगे थे। ऑनलाइन आवेदन पत्र के लिए अंतिम तिथि 15 अक्तूबर निर्धारित की गई थी। अंतिम तिथि तक आयोग को लगभग एक लाख पांच हजार आवेदन मिले हैं। इनमें से तीन हजार अभ्यर्थियों के आवेदन में फोटो एवं हस्ताक्षर गलत अपलोड होने के कारण आवेदन त्रुटिपूर्ण पाए गए हैं।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार जिन अभ्यर्थियों के फोटो एवं हस्ताक्षर त्रुटिपूर्ण पाए गए हैं, उनकी सूचना आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। ऐसे अभ्यर्थियों को 29 अक्तूबर तक सही फोटो एवं हस्ताक्षर पुन: अपलोड करने का अंतिम अवसर प्रदान किया गया है। नियत तिथि के बाद कोई अन्य अवसर नहीं दिया जाएगा और न ही किसी प्रत्यावेदन पर विचार किया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment