Searching...
Monday, October 4, 2021

भर्ती की सुस्त प्रक्रिया पर प्रतियोगी नाराज, बोले, हो उचित कार्रवाई

भर्ती की सुस्त प्रक्रिया पर प्रतियोगी नाराज, बोले, हो उचित कार्रवाई

प्रयागराज : शासन का निर्देश है कि हर भर्ती को तेजी से पूरा किया जाय, लेकिन अधिकतर संस्थानों की कार्रवाई धीमी चल रही है। इससे प्रतियोगियों में नाराजगी है। भर्ती प्रक्रिया तेज कराने के लिए प्रतियोगियों ने सोमवार को अधिकारियों से वार्ता की। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड व शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों से मिलकर उन्हें सुस्त भर्ती प्रक्रिया चलने से होने वाली दिक्कत से अवगत कराते हुए उचित कार्रवाई की मांग की। अधिकारियों ने प्रतियोगियों की मंशा के अनुरूप समस्त कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।


प्रतियोगी मोर्चा के अध्यक्ष विक्की खान के नेतृत्व में आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चयन बोर्ड के उप सचिव से मिला। जिलों से नए विज्ञापन के अधियाचन के लिए 15 दिन के अंदर पोर्टल खोलने, 30 दिन के अंदर विज्ञापन जारी करने की मांग की। इसके अलावा विज्ञापन वर्ष 2021 के तहत प्रवक्ता पद के बचे विषयों व टीजीटी के सभी 16 विषयों के अंतिम परिणाम 10 अक्टूबर तक जारी करने की मांग की। वहीं, प्रवक्ता कला-2016 का अंतिम परिणाम 31 अक्टूबर जीव जारी करने की मांग की है। उपसचिव ने कार्रवाई का भरोसा दिया है। प्रतियोगी शिक्षा निदेशालय में अपर शिक्षा निदेशक (राजकीय) से मुलाकात करके एलटी जीआइसी के नए पदों का अधियाचन जारी करने की दिशा में कदम उठाने की मांग की। विक्की खान का दावा है कि अपर शिक्षा निदेशक ने नवंबर में नया विज्ञापन जारी करने का भरोसा दिया है।

34वें दिन भी जारी रहा रोजगार आंदोलन

प्रयागराज प्रदेश के विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरवाने की मांग को लेकर प्रतियोगियों का रोजगार आंदोलन जारी है। पत्थर गिरजाघर के पास युवा मंच के बैनर तले चल रहे आंदोलन 34वें दिन सोमवार को प्रतियोगियों ने मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। वहीं, मंच अध्यक्ष अनिल सिंह के नेतृत्व में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के 12 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर अविलंब विज्ञापन जारी करने की मांग को लेकर निदेशालय पर धरना दिया गया।

0 comments:

Post a Comment