Searching...
Saturday, January 21, 2023

राजभवन के हस्तक्षेप से असि. प्रोफेसर भर्ती को फिर खुल सकती है वेबसाइट, राजभवन ने आयोग को लिखा पत्र

राजभवन के हस्तक्षेप से असि. प्रोफेसर भर्ती को फिर खुल सकती है वेबसाइट, राजभवन ने आयोग को लिखा पत्र
 
प्रयागराज : सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की वेबसाइट एक बार और खोली जा सकती है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन का पोर्टल पुन खोलने की अभ्यर्थी रुपेश कुमार सिंह की मांग पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।


राज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी डॉ. पंकज एल. जानी ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के सचिव को इस संबंध में पत्र भेजा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते यूजीसी-नेट 2021 और 2022 का परिणाम नवंबर 2022 में घोषित होने के कारण बड़ी संख्या में अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह गए। क्योंकि भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 अगस्त 2022 तक लिए गए थे। हालांकि आयोग को अभी अधिकृत रूप से यह पत्र नहीं मिला है। सोमवार को आयोग के खुलने के बाद ही पोर्टल दोबारा खोलने के संबंध में कोई निर्णय हो सकता है।


राजभवन के हस्तक्षेप से खुल सकता है आवेदन के लिए पोर्टल, राजभवन ने आयोग को भेजा पत्र, असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती को फिर से पोर्टल खोलने की मांग

प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या - 51 के तहत आवेदन के लिए पोर्टल फिर से खुलने के आसार हैं। अभ्यर्थियों की मांग को संज्ञान में लेते हुए राजभवन की ओर से उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) को इस मसले पर पत्र लिखा गया है।

अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या-51 के तहत 34 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए अगस्त 2022 में आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। आयोग को कुल 1.14 लाख आवेदन मिले हैं।

यूजीसी नेट 2021 एवं 2022 का परिणाम कोविड-19 के कारण विलंब यानी नवंबर 2022 में घोषित किया गया था। ऐसे में यूजीसी नेट उत्तीर्ण बड़ी संख्या में अभ्यर्थी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सके थे।अगली भर्ती कब आएगी यह तय नहीं हैं।

आवेदन से वंचित रह गए अभ्यर्थी चाहते हैं कि इस बार उन्हें भी मौका मिल जाए। अभ्यर्थी आवेदन के लिए पोर्टल पुनः खोले जाने की मांग कर रहे हैं। उन्हें पता है कि अगर एक बार परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई तो मौका मिलना मुश्किल है।

इसके लिए अभ्यर्थियों ने उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में कई बार ज्ञापन और धरना दिया, लेकिन कोई सुनवाई न होने और राहत न मिलने पर अभ्यर्थियों ने राज्यपाल से गुहार लगाई। इसके बाद राज्यपाल के विशेष कार्याधिकारी डॉ. पंकज एल.जानी की ओर से अभ्यर्थियों की मांग को संज्ञान में लेते हुए उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के सचिव को पत्र लिखा गया है।

कहा गया कि संबंधित मामले में परीक्षण के बाद नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाए। हालांकि, अभी आयोग को अधिकृत रूप से यह पत्र नहीं मिला है। सोमवार को आयोग के खुलने के बाद इस बारे में कोई निर्णय लिया जा सकता है। अभ्यर्थियों को उम्मीद है कि राजभवन के हस्तक्षेप के बाद आयोग दोबारा पोर्टल खोलने पर निर्णय लेगा।

0 comments:

Post a Comment