Searching...
Wednesday, January 18, 2023

रोडवेज परिचालक भर्ती का नया विज्ञापन जारी, आवेदन आज से

रोडवेज परिचालक भर्ती का नया विज्ञापन जारी, आवेदन आज से

प्रयागराज : परिवहन निगम प्रयागराज परिक्षेत्र में परिचालक भर्ती का नया विज्ञापन जारी हो गया है। कुल 265 पदों पर परिचालकों की भर्ती होगी। यह पद आउटसोर्सिंग के जरिए भरे जाएंगे। इसके लिए सेवायोजन वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई। इस भर्ती में अनुसूचित जाति के 56, अनुसूचित जनजाति के पांच अन्य पिछड़ा वर्ग के 72, सामान्य वर्ग के 119 व 13 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं।



चयन प्रक्रिया जेम पोर्टल के जरिए चयनित फर्म मेसर्स एसएस इंटरप्राइजेज, रायबरेली पूरा कराएगी। इससे पूर्व इतने ही पदों की जारी की गई भर्ती का विज्ञापन रद कर दिया गया था। तकनीकी खामी के कारण अभ्यर्थी उसमें आवेदन नहीं कर पा रहे थे। आवेदन का लिंक एक्टिव न होने की समस्या को जागरण ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था । जिसके बाद क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने विज्ञापन निरस्त करने और नये विज्ञापन के लिए मुख्यालय व एजेंसी को पत्र भेजा था।

रोडवेज परिचालक भर्ती के लिए फिर जारी होगा विज्ञापन, इसी माह जारी हो सकता है विज्ञापन, उठा था लिंक न खुलने का मुद्दा

प्रयागराज : यूपी रोडवेज के प्रयागराज रीजन में आउट सोर्सिंग के माध्यम से परिचालक के पदों पर की जाने वाली नियुक्ति का विज्ञापन फिर निकलेगा। नया विज्ञापन इसी माह जारी हो सकता है।

दरअसल पिछले दिनों ही रोडवेज के प्रयागराज रीजन ने परिचालक के 265 पदों में नियुक्ति का विज्ञापन निकाला था। इसके लिए विभाग की ओर से एक लिंक भी दिया गया था। उसी लिंक को खोलकर अभ्यर्थियों को भर्ती के लिए आवेदन करना था।


नौ जनवरी 23 से यह प्रक्रिया शुरू हुई और 16 जनवरी आवेदन की अंतिम तिथि थी। शुरू से ही लिंक खुलने के बाद भी आवेदन करने में अभ्यर्थियों को परेशानी होने लगी। दो-तीन दिन लिंक खुला भी नहीं। इसे लेकर मांग की गई थी कि आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए। उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ ने भी यह मुद्दा प्रमुखता से उठाया।

इस समस्या को देखते हुए प्रयागराज रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने मौजूदा विज्ञापन को रद्द करने व नया विज्ञापन जारी करने का पत्र मुख्यालय व चयनित फर्म मेसर्स एसएस इंटरप्राइजेज रायबरेली को भेजा है। माना जा रहा है कि इसी माह इस भर्ती का नया विज्ञापन जारी हो सकता है।

सौरभ श्रीवास्तव, अनिकेत यादव, विकास कुमार, नीरज राय, अनिल पटेल आदि अभ्यर्थियों ने रोडवेज के इस निर्णय की सराहना की है। इन प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि इस बार विज्ञापन जारी करने के बाद ध्यान रखा जाए कि लिंक खुलने आदि में समस्या न हो। उधर कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष दल सिंगार यादव एवं प्रदेश मंत्री सत्य नारायण यादव ने भी रोडवेज प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत किया है।

आज से करें परिचालक भर्ती के लिए आवेदन

प्रयागराज :  रोडवेज प्रयागराज परिक्षेत्र में परिचालकों की भर्ती का नोटिफिकेशन फिर से जारी हो गया। 265 पदों पर परिचालकों की भर्ती होनी है। सभी पद आउटसोर्सिंग से भरे जाएंगे। इसके लिए सेवायोजन वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो गई।

इस भर्ती में अनुसूचित जाति के 56, अनुसूचित जनजाति के पांच, अन्य पिछड़ा वर्ग के 72, सामान्य वर्ग के 119 व 13 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं। इससे पूर्व इतने ही पदों के लिए जारी की गई भर्ती का विज्ञापन रद कर दिया गया था। क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी के मुताबिक, नए विज्ञापन के लिए मुख्यालय व एजेंसी को पत्र भेजा था। शुक्रवार को भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ। sewayojan.up.nic.in वेबसाइट के जरिए 21 से 28 जनवरी शाम पांच बजे तक आवेदन किया जा सकता है।

0 comments:

Post a Comment