Searching...
Wednesday, January 11, 2023

फोटो, हस्ताक्षर अपलोड करने में संशोधन का मौका, पीसीएस जे परीक्षा में कई अभ्यर्थियों के आवेदन मिले त्रुटिपूर्ण

फोटो, हस्ताक्षर अपलोड करने में संशोधन का मौका, पीसीएस जे परीक्षा में कई अभ्यर्थियों के आवेदन मिले त्रुटिपूर्ण

प्रयागराज : उप्र न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) परीक्षा- 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन में कई अभ्यर्थियों ने गलती कर दी है। इन अभ्यर्थियों ने हस्ताक्षर और फोटो अपलोड करने में गलती है। हालांकि, उप्र लोक सेवा आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों को राहत प्रदान करते हुए संशोधन का एक अवसर दिया है। पीसीएस जे के 303 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 दिसंबर से शुरू हुई थी। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी थी आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आयोग की ओर से कई अभ्यर्थियों को सूचना दी गई है कि उन्होंने अपने हस्ताक्षर और फोटो मानक के अनुरूप अपलोड नहीं किए हैं। कई अभ्यर्थियों की फोटो निर्धारित आकार में नहीं हैं तो कई की फोटो ठीक से अपलोड नहीं हुई है। परीक्षा नियंत्रक अजय तिवारी के अनुसार आवेदन में गलती करने वाले अभ्यर्थी 18 जनवरी तक अपने सही फोटो एवं हस्ताक्षर पुनः अपलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों के लिए आवेदन में संशोधन का यह अंतिम अवसर होगा।


निर्धारित तिथि के बाद किसी भी प्रत्यावेदन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। आयोग के कैलेंडर में पीसीएस जे की प्रारंभिक परीक्षा इस साल 12 फरवरी और मुख्य परीक्षा 23, 24 एवं 25 मई को प्रस्तावित है।

पीसीएस जे के 303 पदों में अनारक्षित वर्ग के 123 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 81, अनुचित जाति के लए 63, अनुसूचित जनजाति के लिए छह और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए 30 पद आरक्षित हैं।

0 comments:

Post a Comment