Searching...
Thursday, January 5, 2023

टीजीटी जीव विज्ञान की लिखित परीक्षा का परिणाम किया घोषित, चयन बोर्ड ने 11 वर्ष पहले जारी किया था भर्ती का विज्ञापन

टीजीटी जीव विज्ञान की लिखित परीक्षा का परिणाम किया घोषित, चयन बोर्ड ने 11 वर्ष पहले जारी किया था भर्ती का विज्ञापन

रिजल्ट



प्रयागराज : प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (जीव) विज्ञान के पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने रविवार को लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। लिखित परीक्षा में सफल घोषित किए गए अभ्यर्थियों का अब साक्षात्कार होगा।


विज्ञप्ति



परिणाम में विलंब होने के कारण अभ्यर्थियों ने चयन बोर्ड के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। परिणाम में देर होने पर हाईकोर्ट ने मामले में सख्त रुख अपनाया है। मामले में 11 जनवरी को सुनवाई होनी है, लेकिन चयन बोर्ड ने इससे पहले ही लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। चयन बोर्ड ने टीजीटी जीव विज्ञान के 83 पदों का विज्ञापन जारी किया था, जिनमें से 35 पद ही सत्यापित हो सके हैं।

टीजीटी जीव विज्ञान का अंतिम चयन परिणाम के लिए अभ्यर्थियों को इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, चयन बोर्ड में अप्रैल- 2022 से सदस्यों के सभी पद रिक्त पड़े हैं। अगर चयन बोर्ड के अध्यक्ष अकेले इंटरव्यू लेते हैं तो भी इसे पूरा होने में काफी वक्त लगेगा।

आंसर की





टीजीटी बायो 2011 का परिणाम घोषित

 
प्रयागराज : सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक जीव विज्ञान 2011 की लिखित परीक्षा का परिणाम उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने रविवार को घोषित कर दिया। अभ्यर्थियों ने चयन बोर्ड के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका की है। परिणाम घोषित करने में हो रही हीलाहवाली पर कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। इस मामले में 11 जनवरी को सुनवाई होनी है। उससे पहले चयन बोर्ड ने लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। हालांकि अंतिम परिणाम में समय लग सकता है, क्योंकि साक्षात्कार लेने के लिए चयन बोर्ड में कोई सदस्य नहीं है।




अनशन

चयन बोर्ड पर अभ्यर्थियों का क्रमिक जारी: टीजीटी / पीजीटी भर्ती 2022 के तहत सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए अधियाचन का पोर्टल खोले जाने और परीक्षा तिथि शीघ्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्र का क्रमिक अनशन रविवार को भी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर जारी रहा। एक तरफ प्रतियोगी छात्र मोर्चा के बैनर तले विक्की खान के नेतृत्व में पांच दिनों से अनशन जारी तो दूसरी ओर प्रतियोगी छात्र प्रतिनिधिमंडल के बैनर तले शीतला प्रसाद ओझा के नेतृत्व में चार दिनों से क्रमिक अनशन चल रहा है।



टीजीटी बायो 2011 का रिजल्ट देने की तैयारी

प्रयागराज : सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक जीव विज्ञान 2011 की लिखित परीक्षा का परिणाम 11 जनवरी से पहले देने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के खिलाफ अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका की है। इसे लेकर कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। इस मामले में 11 जनवरी को सुनवाई होनी है। उससे पहले लिखित परीक्षा का परिणाम देने की तैयारी है। हालांकि अंतिम परिणाम में समय लग सकता है क्योंकि साक्षात्कार लेने के लिए चयन बोर्ड में कोई सदस्य नहीं है। अध्यक्ष अकेले साक्षात्कार लें तो समय लगेगा। टीजीटी बायो विज्ञापित 83 पदों में से 35 ही सत्यापित हो सके हैं।


वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट के प्रदेश संरक्षक डॉ. हरि प्रकाश यादव के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को चयन बोर्ड के सचिव नवल किशोर से मुलाकात कर प्रधानाचार्य भर्ती 2013 के बचे हुए मंडलों का पैनल शीघ्र जारी करने की मांग की।


0 comments:

Post a Comment