Searching...
Wednesday, January 4, 2023

पीजीआई में 905 नर्सों के पद भरे जाएंगे

पीजीआई में 905 नर्सों के भरे जाएंगे पद

लखनऊ : पीजीआई 905 पद पर नर्सिंग आफिसर की भर्ती करेगा। संस्थान ने भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन गुरुवार से कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 25 जनवरी है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर आधारित ऑन लाइन परीक्षा देनी होगी। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी होगा।


पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन ने बताया कि संस्थान ने 905 नर्स के पद का विज्ञापन निकाला है। इसमें एससी की 191, एसटी की 19, ओबीसी के 243, ईडब्लूएस के 90 और सामान्य की 362 पद पर भर्ती होगी। बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/ बीएससी नर्सिंग या इसके समकक्ष योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। करीब दो माह पहले नर्स, टेक्नीशियन समेत दूसरे पदों पर करीब 400 की नियुक्तिहो चुकी है।

दो घंटे की होगी परीक्षा अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर आधारित ऑन लाइन परीक्षा देनी होगी। दो घंटे की परीक्षा में 100 अंकों के बहुविकल्पीय प्रश्न पूछ जाएंगे। प्रश्न पत्र पद से संबंधित विषय और आवश्यक योग्यता के 60 प्रश्न के अलावा सामान्य अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान, रीजनिंग और गणित के 10-10 प्रश्न पूछे जाएंगे।

संस्थान की वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन
डॉ. धीमन का कहना है कि इच्छुक अभ्यर्थी शैक्षिक योग्यता, उम्र, फीस समेत अन्य सभी जानकारियां संस्थान की वेबसाइट www.sgpgi.org.in पर उपलब्ध हैं। अभ्यर्थियों को संस्थान की वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। ओबीसी, ईडब्लूएस और सामान्य अभ्यर्थियों को आवेदन फीस 1180 रुपये देनी होगी। जबकि एसी और एसटी को 708 रुपये पड़ेंगे।

0 comments:

Post a Comment