Searching...
Tuesday, January 31, 2023

अटल आवासीय विद्यालयों में अध्यापकों का चयन अनुबंध के आधार पर किए जाने हेतु प्रेस विज्ञप्ति (संशोधित) जारी, 28 फरवरी तक आवेदन कर सकेंगे

अटल आवासीय विद्यालयों में अध्यापकों का चयन अनुबंध के आधार पर किए जाने हेतु प्रेस विज्ञप्ति (संशोधित) जारी,  28 फरवरी तक आवेदन कर सकेंगे



🆕 Update 

उत्तर प्रदेश के 18 मण्डलों में अटल आवासीय विद्यालयों की स्थापना की जा रही है । उक्त विद्यालयों के लिये अध्यापकों का चयन अनुबन्ध के आधार पर 01 वर्ष के लिए शैक्षणिक सत्र 2023-2024 हेतु  किया जाना है ।

तद्सम्बन्ध में अध्यापक जवाहर नवोदय विद्यालय / सैनिक स्कूल / केन्द्रीय विद्यालय / माध्यमिक शिक्षा परिषद उoप्रo / उ०प्र० के पब्लिक स्कूल के अध्यापक पद से विज्ञप्ति प्रकाशित होने की तिथि तक सेवानिवृत्त ऐसे व्यक्ति जिनकी आयु दिनांक 31.12.2022 को 65 वर्ष से अधिक न हो, दिनांक 28.02.2023 की रात्रि 11:59 बजे तक केवल बोर्ड की वेबसाइट upbocw.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन कर सकते है।

उक्त के सम्बंध में अन्य सभी जानकारी बोर्ड की वेबसाइट upbocw.in पर उपलब्ध है।


________________________ __________________ _____

 


यूपी के 18 अटल आवासीय विद्यालयों में निकली भर्ती,  इन पदों के लिए करें आवेदन




उत्तर प्रदेश के 18 मंडलों में अटल आवासीय विद्यालयों की स्थापना की जा रही है। इन विद्यालयों के लिए टीजीटी शिक्षकों की भर्ती निकाली गई है। इनका चयन शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए एक साल के कॉन्ट्रेक्ट पर किया जाएगा। टीजीटी पद के लिए आवेदन करने वाले अध्यापक जवाहर नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालय या माध्यमिक शिक्षा परिषद के अध्यापक पद से रिटायर हो। उनकी उम्र 65 साल से अधिक न हो। आयु की गणना 1 जुलाई 2022 से की जाएगी। इस भर्ती के लिए upbocw.in पर उपलब्ध लिंक के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


टीजीटी के अलावा इन स्कूलों में प्रिंसिपल व प्रशासनिक अधिकारी की भर्ती भी निकाली गई है। इनका चयन भी एक साल के लिए किया जाएगा। प्रिंसिपल पद के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय या सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य पद से रिटायर ऐसे व्यक्ति जिनकी आयु 1 जुलाई 2022 को 65 वर्ष से अधिक न हो, वह आवेदन कर सकते हैं। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भर्ती के लिए ऐसे भूतपूर्व सैनिक जो राजपत्रित अधिकारी रहें हों और जिनकी उम्र 1 जुलाई 2022 को 50 साल से अधिक न हो, वह आवेदन कर सकते हैं। प्रिंसिपल व प्रशासनिक अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2022 है।


उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड, श्रम विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार की वेबसाइट upbocw.in पर इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया संचालित की जा रही है।




आपको बता दें कि यूपी सरकार ने श्रमिकों के बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय योजना का ऐलान किया था। इसके तहत श्रम विभाग में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों को 12वीं की शिक्षा फ्री दी जाएगी।

पंजीकृत निर्माण-श्रमिकों के बच्चों को प्राथमिक‚ जूनियर हाईस्कूल एवं माध्यमिक स्तर की शिक्षा की सुविधा उपलब्ध कराते हुए उन्हें गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करना इस योजना का उद्देश्य है।



0 comments:

Post a Comment